रायपुर: रायपुर जिले में उत्कृष्ट कार्य के लिए जून 2024 के लिए बारह पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को ‘कॉप ऑफ द मंथ’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने इस सम्मान की शुरुआत की है, जिसका उद्देश्य पुलिसकर्मियों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रोत्साहित करना है।

इस माह के पुरस्कार विजेताओं में निरीक्षक ए.सी.सी.यू. परेश कुमार पाण्डेय को तेलीबांधा में फायरिंग के दौरान 07 आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी में योगदान के लिए, और निरीक्षक भुनेश्वर साहू को शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के लिए चुना गया।अन्य सम्मानित पुलिसकर्मियों में उपनिरीक्षक सोमन लाल सिन्हा को गांजा परिवहन करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी, सउनि. नागेन्द्र सिंह को चिटफंड धोखाधड़ी के आरोपियों की गिरफ्तारी, और सउनि. सुरेश मिश्रा को एम्स अस्पताल में चाकू से हमला कर रहे व्यक्ति को काबू करने के लिए सराहा गया।

इस अवसर पर एएसपी कीर्तन राठौर और डीएसपी ज्योत्सना चौधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। सभी चुने गए पुलिसकर्मियों को नगद पुरस्कार, प्रशंसा-पत्र और गुड सर्विस एंट्री के साथ ही उनके फोटो जिले के सभी थाना व चौकियों पर पूरे माह के लिए लगाए जाएंगे, जिससे अन्य पुलिसकर्मी भी प्रेरित होंगे।साथ ही अनुशासनहीनता के लिए आरक्षक रामचरण ध्रुव को सस्पेंड कर लाईन अटैच किया गया। एसएसपी ने साफ किया कि जो पुलिसकर्मी जनता के प्रति अच्छा व्यवहार और जिम्मेदारी से काम करेंगे, उन्हें हमेशा सम्मानित किया जाएगा, जबकि अवैध कार्य और अनुशासनहीनता पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!