अंबिकापुर: सरगुजा जिले के दरिमा थाना क्षेत्र में घर से नकदी और बर्तन चोरी के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 1,000 रुपये नगद और कासे के बर्तन बरामद किए हैं।

जानकारी के अनुसार  बेलखरिखा निवासी रामचंद्र ने 12 सितंबर 2024 को थाना दरिमा में शिकायत दर्ज कराई कि 11 सितंबर को घर में ताला लगाकर पास के चौक पर गए थे। लौटते समय गाँव के भगवान दास ने बताया कि उसने साधारण नागेश को दो लोटे लेकर जाते हुए देखा। रामचंद्र ने घर आकर देखा तो ताला टूटा हुआ था। वहाँ तमजीत खान भी मौजूद था, लेकिन वह सवालों से बचकर भाग गया। घर के अंदर जाने पर रामचंद्र ने पाया कि उनके घर से नगदी और बर्तन चोरी हो चुके थे।

पुलिस ने शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अपराध क्रमांक 126/24 के तहत मामला दर्ज किया और विवेचना शुरू की। आरोपियों तमजीत खान (19 वर्ष) और साधारण नागेश (20 वर्ष) को गिरफ्तार किया गया, जिन्होंने पूछताछ के दौरान चोरी की घटना को स्वीकार किया। पुलिस ने उनके कब्जे से कासे का बर्तन और 1000 रुपये बरामद किए। बाकी की 15,000 रुपये की रकम आरोपियों ने खर्च कर दी थी।

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी मनोज प्रजापति और उनकी टीम ने सराहनीय भूमिका निभाई। पुलिस द्वारा लगातार अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!