कोरबा। रामपुर पेट्रोल पंप संचालक संतोष कुमार गोयल से मारपीट कर लाखों रूपए की लूट करने वाले तीन आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसमें एक महिला आरोपी भी शामिल है।

दरअसल प्रार्थी संतोष कुमार गोयल पिता रामकला गोयल 55 वर्ष, निवासी वार्ड नंबर 3 राजापारा सक्ती ने करतला पुलिस को बताया कि 5 अगस्त को करीब 5.30 बजे 4,80,000 रूपये को एक सफेद झोला में रखकर मोटर सायकल से अपने घर सक्ती जा रहा था। वह अंधरीकोना मोड़ के पास पहुंचा ही था कि एक अज्ञात व्यक्ति इसके मोटर सायकल के साथ-साथ दौड़ने लगा और डंडा से सिर पर हमला कर दिया। बाइक अनियंत्रित होने से संतोष कुमार गोयल गिर गया। इसके बाद बदमाश ने उस पर डंडे से और हमला किया और रूपयों से भरा झोला छीनकर जंगल की ओर भाग गया। रिपोर्ट पर थाना करतला में धारा 309 (6) बीएनएस का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही में लिया गया।

विवेचना दौरान पुलिस टीम ने घटनास्थल और उसके आसपास का सीसीटीवी फुटेज खंगाला। घटनास्थल के आसपास गांव में टीम द्वारा आरोपियों की पता-तलाश की जा रही थी कि इस बीच टीम को सूचना मिली कि भरतलाल श्रीवास पुलिस टीम को देखकर इधर-उधर छिप रहा है।
जिस पर भरतलाल श्रीवास के संबंध में पतासाजी करने पर पुलिस को पता चला कि भरतलाल श्रीवास वर्ष 2021 में अन्य दो आरोपी के साथ पलगड़ा घाटी चौकी जोबी, थाना खरसियां जिला रायगढ़ में सोने-चांदी का जेवर की लूटपाट किया था।भरतलाल श्रीवास को तलब कर पूछताछ करने पर उसने बताया कि आरोपी विकास तिर्की से मुलाकात रायगढ़ जेल में हुई थी। आरोपी विकास तिर्की अपहरण के केश में बंदी था और छूटने के बाद दोनों ने मिलकर लूट की घटना को अंजाम देने साजिश रची।भरतलाल श्रीवास ने विकास तिर्की को बताया कि रामपुर करतला पेट्रोल पंप के मालिक पेट्रोल पंप की बिक्री रकम को सप्ताह में किसी भी दिन आकर पैसा कलेक्शन कर अपने मोटर सायकल से ले जाता है, जिसे आसानी से लूटपाट कर सकते हैं। विकास तिर्की घटना को अंजाम देने से पहले भरतलाल श्रीवास से मिला और दोनों घटना दिनांक को पेट्रोल पंप में जाकर 50 रूपये का पेट्रोल डलवाए। इस दौरान भरतलाल श्रीवास विकास तिर्की को पेट्रोल पंप के मालिक का इशारे से पहचान कराया। इसके बाद भरतलाल श्रीवास व विकास तिर्की घटना स्थल अंधरीकोना मोड़ पर आ गए।

भरतलाल श्रीवास विकास तिर्की को अंधरीकोना मोड़ पर छोड़कर वापस पेट्रोल पंप तरफ चला गया । शाम 5.30-5.40 के मध्य संतोष कुमार गोयल अपनी मोटर सायकल से अंधरीकोना मोड़ तरफ पहुंचने पर भरतलाल श्रीवास ने इसकी जानकारी विकास तिर्की को दी। विकास तिर्की डण्डा लेकर रोड पर ही खड़ा था । संतोष के पहुंचने पर उसे दौड़ाते हुए डंडे से सिर पर हमला कर दिया। बाइक अनियंत्रित होने से संतोष गोयल नीचे गिर गया। इसके बाद विकास उस पर और हमला करते हुए रूपयों से भरा थैला लेकर जंगल की ओर भाग गया।

रास्ता भटक गया था लूटेरा

घटना को अंजाम देने के बाद विकास रास्ता भटक गया और दोस्त के पास नहीं पहुंच पाया। काफी देर हो जाने के बाद रात्रि में भरतलाल श्रीवास अपनी महिला साथी रमिला राठिया को साथ लेकर घटना के संबंध में बताते हुए विकास तिर्की के पास पहुंचा। विकास तिर्की को अपने मोटर सायकल में बैठाकर अपने साथ ले आया। रमिला राठिया को उसके घर छोड़कर विकास तिर्की को भरत अपने घर ले गया। घर पहुंचकर लूटे गये 4,80,000 रूपये में 2,50,000 रूपये विकास तिर्की को दिया। स्वयं 1,80,000 रूपये रखा एवं अपनी प्रेमिका रमिला राठिया को 50,000 रूपये दिया।

रूपए सहित सामान बरामद

पुलिस ने आरोपी भरतलाल श्रीवास से नगदी रकम 1,50,000 रूपये घटना में प्रयुक्त लोहे की टांगी, हीरो स्प्लेण्डर प्लस मोटरसाइकिल एवं आरोपीया रमिला राठिया नगदी रकम 50,000 रूपये, आरोपी विकास तिर्की से 1,06,000 रूपये, आरोपी विकास तिर्की द्वारा अपनी बहन पुनम तिर्की के बैंक खाता, बैंक ऑफ बड़ौदा में जमा की गई 50,000 रूपये की राशि फ्रीज, 3 नग पलंग, 3 नग गद्दा, 6 नग तकिया, 1 नग बीपीएल कंपनी का फ्रीज, 1 नग डबल डोर आलमारी, 1 नग बजाज कंपनी का सिलिंग पंखा, 20 नग इलेक्ट्रिक पाईप को जप्त किया गया है ।आरोपीगणों के द्वारा साक्ष्य छिपाने एवं आपराधिक षड़यंत्र करना पाये जाने पर प्रकरण में धारा 61(2) (ए), 238 (ए) बीएनएस पृथक से जोड़ी गई है। आरोपीगणों के द्वारा धारा सदर का अपराध घटित करना पाये जाने पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!