जशपुर: जशपुर पुलिस ने नाबालिग का अपहरण और दुष्कर्म के मामले में आरोपी विनोद राठौर को उज्जैन (मध्यप्रदेश) से गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम को आरोपी को लेने के दौरान ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा, लेकिन स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपी और अपहृता को सुरक्षित लाया गया।

दरअसल पत्थलगांव क्षेत्र की एक महिला ने 6 जुलाई 2024 को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को नवंबर 2023 में एक संदेही बहला-फुसलाकर ले गया है। इस पर थाना पत्थलगांव में अपराध क्रमांक 136/2024 के तहत मामला दर्ज किया गया।महिला संबंधी गंभीर अपराध होने पर पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने एसडीओपी पत्थलगांव  ध्रुवेश कुमार जायसवाल और थाना प्रभारी पत्थलगांव को प्रकरण की बारीकी से जांच कर अपहृता की पतासाजी के निर्देश दिए। साइबर सेल के सहयोग से उज्जैन में आरोपी और अपहृता के होने की सूचना मिलने पर टीम को उज्जैन भेजा गया, जहां आरोपी विनोद राठौर को बड़ी मशक्कत से स्थानीय पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया गया और अपहृता को बरामद किया गया।

अपहृता ने बताया कि आरोपी ने उसे शादी का प्रलोभन देकर बहला-फुसलाकर लगातार दुष्कर्म किया। इस पर मामले में  366, 376(3), 376(2)(ढ) 4, 6 पाक्सो एक्ट जोड़ी गई है। आरोपी विनोद राठौर को  गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। प्रकरण में एक अन्य आरोपी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!