{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"transform":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

जशपुर: सोशल मीडिया पर चाईल्ड पोर्नोग्राफी के मामलों में बढ़ोतरी की खबरों के बीच, जशपुरनगर में एक बड़ा कदम उठाया गया है। पुलिस मुख्यालय नया रायपुर से थाना दुलदुला को हाल ही में एक साइबर टिपलाइन प्राप्त हुई, जिसमें बताया गया कि एक व्यक्ति ने जून 2022 में अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था।

साइबर सेल की जांच से पता चला कि आरोपी थाना दुलदुला के ग्राम खटंगा का निवासी है। इसके बाद, पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह के निर्देशन में, निरीक्षक कृष्ण कुमार साहू के नेतृत्व में एक टीम ग्राम खटंगा भेजी गई। टीम ने आरोपी गिरेन्द्र कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया। यादव ने अपने मेमोरंडम कथन में अपराध की पुष्टि की और घटना में प्रयुक्त मोबाइल और सिम को पुलिस को सौंपा।गिरेन्द्र कुमार यादव, उम्र 45 साल, को 8 अगस्त 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया।

इस मामले में एनसीआरबी दिल्ली की शाखा द्वारा भेजी गई टिपलाइन के आधार पर कार्रवाई की गई है, जो कि इंटरनेट पर बच्चों से संबंधित अश्लील सामग्री अपलोड या देखने पर की जाती है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!