बलरामपुर: बलरामपुर के रामानुजगंज स्थित शासकीय लरंग साय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एक छात्रा ने सहायक प्राध्यापक सह प्रभारी प्राचार्य डॉ. रामभजन सोनवानी पर अभद्र व्यवहार का गंभीर आरोप लगाया है। छात्रा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है।

प्रार्थिया जो महाविद्यालय की नियमित छात्रा है, उसने ने थाना रामानुजगंज में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के अनुसार, 12 अगस्त 2024 को दोपहर करीब 3:30 बजे अपनी सहेली  के साथ प्राचार्य कक्ष में एक आवेदन लेकर पहुंची थी।  पीड़ित छात्रा का आरोप है कि जब वह हस्ताक्षर के लिए प्राचार्य से निवेदन कर रही थी, तब प्रभारी प्राचार्य डॉ. रामभजन सोनवानी ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया। छात्रा ने बताया कि प्राचार्य ने उसे गंदे इशारों में घर आने को कहा और आवेदन की बजाय उसे ही घूरते हुए कहा कि वह उसका काम तभी करेगा जब वह घर आएगी। इस घटना के बाद छात्रा मानसिक रूप से परेशान हो गई है और अब वह महाविद्यालय जाने से डर रही है।

छात्रा ने अपनी शिकायत में प्रभारी प्राचार्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है ताकि भविष्य में किसी अन्य छात्रा के साथ ऐसा कृत्य न हो सके। पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए डॉ. रामभजन सोनवानी के खिलाफ धारा 75 (3) ,79 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और विवेचना शुरू कर दी है। इस घटना के बाद महाविद्यालय और स्थानीय क्षेत्र में तनाव का माहौल है, और छात्राओं में इस घटना को लेकर आक्रोश व्याप्त है। अब पुलिस जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!