बलरामपुर: बलरामपुर रामानुजगंज जिले में पुलिस अधीक्षक  राजेश अग्रवाल के मार्गदर्शन में चलाए गए सघन चेकिंग अभियान के तहत रामानुजगंज पुलिस ने अंतर्राज्यीय एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से 2 किलो ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा और एक मोटरसाइकिल जब्त की है।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि झारखंड से एक व्यक्ति छत्तीसगढ़ की ओर अवैध गांजा लेकर आ रहा है। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रामानुजगंज थाने के फॉरेस्ट बैरियर के पास चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान, एक मोटरसाइकिल क्रमांक JH14 H 3764 को रोकने पर उसकी गतिविधि संदिग्ध पाई गई। पुलिस ने मोटरसाइकिल सवार से पूछताछ की, जिसमें उसने अपना नाम सतीश कुमार चौधरी (उम्र 20 वर्ष) बताया, जो झारखंड के गढ़वा जिले के रंका क्षेत्र का निवासी है।

तलाशी के दौरान सतीश चौधरी के पास से 2 किलो गांजा पाया गया, जिसकी अनुमानित कीमत 30,000 रुपये है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। जब्त किए गए सामानों में एक मोटरसाइकिल (कीमत 50,000 रुपये) और 2 किलो गांजा (कीमत 30,000 रुपये) शामिल है। आरोपी को कानूनी प्रक्रिया के बाद न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

इस कार्रवाई से पुलिस ने यह स्पष्ट संदेश दिया है कि अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!