रायपुर। रायपुर पुलिस आज एक्शन मोड में है। पुलिस ने गंभीर मामलों की जांच और अवैध शराब बिकवाने के आरोपी पुलिस वालों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए लाईन हाजिर और निलंबित कर दिया। बताते हैं, विधानसभा का एक कर्मचारी ने दो दिन पहले आत्महत्या कर लिया था। इसमें विधानसभा थाने के टीआई मुकेश शर्मा ने इसकी विवेचना में लापरवाही बरती। इस पर एसएसपी संतोष सिंह ने बड़ा एक्शन लेते हुए लाईन हाजिर कर दिया।वहीं, थाने के मुंशी को सस्पेंड कर दिया। एसएसपी की इस कार्रवाई से रायपुर पुलिस में हड़कंप मच गया है। बहरहाल, एसएसपी ने रक्षित निरीक्षक यशवंत प्रताप सिंह को विधापनसभा थाने का नया टीआई नियुक्त किया है।

उधर, अवैध शराब का धंधा करने वाले दो सिपाहियों पर भी एसएसपी की गाज गिरी है। पुरानी बस्ती के दोनों आरक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है। बताते हैं, थाना पुरानी वरती अंतर्गत संचालित डॉयल 112 वाहन के टाइगर 2 में तैनात आरक्षक 2637 प्रकाश ओगरे थाना पुरानीवस्ती एवं टाइगर 3 में पदस्थ आरक्षक क्रमांक 1917 प्रमेश देवागंन के द्वारा अपने शासकीय कर्तव्य निर्वहन के दौरान निर्धारित वर्दी धारण किये हुये, अवैध शराब बिक्री में संदिग्ध संलिप्तता व आचरण प्रदर्शित करने के परिणामस्वरूप उपरोक्त दोनों आरक्षकों को एसपी ने निलंबित कर दिया।

वहीं, थाना विधानसभा में 14 अगस्त को रात्रिकालीन डियूटी में तैनात प्रधान आरक्षक 1798 देवानंद वर्मा द्वारा डियूटी के दौरान रात्रि में ग्राम दोदेकला में घटित घटना और अवैध शराब विक्रय से जुड़े आरोपियों के विरूद्ध शिथिल कार्यवाही करते हुये, अपने पदीय कर्तव्यों का समुचित ढंग से निर्वहन न कर घोर लापरवाही बरतने के फलस्वरूप प्रधान आरक्षक 1798 देवानंद वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

एसएसपी संतोष सिंह ने कहा है कि इस प्रकार से जिला रायपुर में पदस्थ पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों के विरूद्ध किसी भी प्रकार की अनैतिक कार्यों में संलिप्त होना पाये जाने पर कठोर कार्यवाही की जायेगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!