{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":["local"],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

जशपुर: जशपुर पुलिस को आम जनता का सहयोग मिलने से एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जागरूक ग्रामीणों की सूचना पर तुमला पुलिस ने 10 सितंबर को  06 गौ-तस्करों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 27 गौ-वंश बरामद किए। बरामद मवेशियों की कुल कीमत 2 लाख 16 हजार रुपये आंकी गई है। गिरफ्तार आरोपियों में से 03 सरगुजा जिले के रहने वाले हैं। सभी आरोपियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ कृषि पशु परिरक्षण अधिनियम 2004 की धारा 4, 6, 10 और पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल 10 सितंबर 2024 को सुबह 8 बजे जागरूक ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक जशपुर को सूचना दी कि कुछ गौ-तस्कर भारी मात्रा में मवेशियों की तस्करी कर ओडिशा की ओर ले जा रहे हैं। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी तुमला, निरीक्षक कोमल सिंह नेताम के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने ग्रामीणों द्वारा बताए गए रास्ते पर घेराबंदी कर सभी 06 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया और उनके कब्जे से 27 गौ-वंश जब्त किए।पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकार किया कि वे इन गौ-वंशों को सरगुजा जिले के चरखापारा से ओडिशा ले जा रहे थे। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

आरोपियों के नाम:

1. जगबंधु यादव (50), निवासी ढोढ़ागांव, थाना सीतापुर, सरगुजा।
2. कार्तिक सिंह (50), निवासी महेशपुर, थाना सीतापुर, सरगुजा।
3. छत्रमोहन यादव (52), निवासी कुनमेरा, थाना सीतापुर, सरगुजा।
4. अजय किस्पोट्टा (53), निवासी घोघरा तिलंगा, थाना फरसाबहार।
5. मेघनाथ राम (50), निवासी तिलंगा सुखबासुपारा, थाना फरसाबहार।
6. विद्याधर यादव (35), निवासी दानीमुण्डा, थाना फरसाबहार।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!