पटना: बिहार से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक ट्रेन में ही महिला ने बच्ची को जन्म दिया है। गनीमत ये रही कि जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। रेलवे हॉस्पिटल की डॉक्टर पायल मिश्रा की वजह से ये डिलीवरी सफलतापूर्वक की गई।

जानकारी के अनुसार बरौनी-समस्तीपुर रेलखंड पर डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस (15903) में सफर कर रही एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। समस्तीपुर स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने पर रेलवे हॉस्पिटल की डॉक्टर पायल मिश्रा के नेतृत्व में सुरक्षित प्रसव कराया गया। डॉक्टर पायल मिश्रा ने बताया कि जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, बरौनी से ट्रेन में सवार होकर महिला रजनी देवी मुजफ्फरपुर के लिए निकली थी। ट्रेन के बरौनी से खुलने के बाद ही महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई, जिसके बाद साथ चल रहे उसके पति ने टीटीई व आरपीएफ को इसकी सूचना दी, जिसके बाद इसको लेकर 139 पर कंट्रोल रूम में सूचित किया गया।

सूचना मिलते ही समस्तीपुर स्टेशन पर डॉ पायल मिश्रा के नेतृत्व में मेडिकल टीम समस्तीपुर स्टेशन पर पहुंची और महिला का सुरक्षित प्रसव कराया। प्रसव होने तक ट्रेन स्टेशन पर ही रूकी रही।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!