अंबिकापुर: सरगुजा पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों और मृत व्यक्ति के हस्ताक्षर का उपयोग कर केसीसी लोन घोटाला करने वाले तीन और फरार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा अब तक कुल 6 आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा चुका है।

इस  मामले में मृत व्यक्ति के नाम से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर लोन निकालकर गबन करने का मामला सामने आया था। शिकायतकर्ता रामअवतार ने बताया कि उसके पिता रामचरण, जिनका 2008 में निधन हो चुका था, के नाम से 2014 में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, लखनपुर शाखा से 2.18 लाख रुपये का केसीसी लोन लिया गया। पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी बलराम बसोर ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये यह लोन निकाला था।

पुलिस की जांच में यह भी पाया गया कि नंदलाल राजवाड़े, विजय सिंह और बृजलाल यादव ने इस धोखाधड़ी में मुख्य भूमिका निभाई। इन तीनों आरोपियों को पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि विजय कुमार सिंह को लोन की राशि में से 5000 रुपये और बृजलाल यादव को 10000 रुपये मिले थे, जिन्हें उन्होंने खर्च कर दिया।

इस पूरी कार्रवाई में थाना प्रभारी अश्वनी सिंह और उनकी टीम का अहम योगदान रहा। पुलिस अन्य फरार आरोपियों की तलाश कर रही है और जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!