(अभिषेक सोनी) अंबिकापुर :होली क्रॉस वीमेंस कॉलेज अंबिकापुर भूगोल विभाग द्वारा 16 सितंबर को अवकाश होने की वजह से दिनांक 17 सितंबर 2024 को ओजोन दिवस मनाया गया।विभाग की स्नातक व स्नातकोत्तर की छात्राओं ने रैली के माध्यम से ओजोन संरक्षण की गुहार लगाई साथ ही नुक्कड़ नाटक के माध्यम से इसके संरक्षण के संबंध में सभी को जागरूक करने का प्रयास किया।

ओजोन दिवस हर साल 16 सितंबर को मनाया जाता है, यह दिन ओजोन परत की सुरक्षा के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए समर्पित है, 1987 में मॉन्ट्रियल प्रोटोकॉल के लागू होने की सालगिरह पर यह दिन चुना गया, इस दिन का उद्देश्य ओजोन परत की समस्याओं और उनके समाधान के बारे में लोगों को जानकारी देना है।

कार्यक्रम का प्रारंभ उप प्राचार्य डॉ सिस्टर मंजू टोप्पो द्वारा विद्यार्थियों को दिए शुभकामना संदेश से हुआ ,उन्होंने ओजोन परत के संरक्षण की महत्ता के संदर्भ में बात की।और अंत में विद्यार्थियों द्वारा ओजोन संरक्षण की शपथ ली गई।
समस्त कार्यक्रम विभागाध्यक्ष डॉ सीमा मिश्रा,सुश्री चंदा यादव ,सुश्री मनीषा राजवाड़े सा प्रा . भूगोल के संयोजन में तथा प्राचार्य सिस्टर डॉ शांता जोसेफ के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!