सूरजपुर:  सूरजपुर जिले के  प्रतापपुर पुलिस ने 5.29 लाख रुपये की लोन राशि गबन करने वाले एक ब्रांच मैनेजर को गिरफ्तार किया है। आरोपी अरमान अहमद, जो प्रयत्न माइक्रो फायनेंस लिमिटेड के प्रतापपुर शाखा का ब्रांच मैनेजर था, उस पर आरोप है कि उसने शाखा कलेक्शन और हितग्राहियों से ली गई लोन की राशि कंपनी के खाते में जमा नहीं की और ब्रांच छोड़कर फरार हो गया।

दरअसल देवेन्द्र यादव ने आरोपी के खिलाफ थाना प्रतापपुर में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद आरोपी पर धारा 409  के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।  इस मामले की गंभीरता को देखते हुए डीआईजी व एसएसपी सूरजपुर  एम.आर. आहिरे के निर्देश पर आरोपी की तलाश तेज कर दी गई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो और एसडीओपी प्रतापपुर अरूण नेताम के मार्गदर्शन में पुलिस ने आधुनिक तकनीक की मदद से आरोपी के बिहार में छिपे होने की जानकारी प्राप्त की। पुलिस टीम बिहार पहुंची और आरोपी अरमान अहमद को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार किया और उसकी निशानदेही पर गबन किए गए पैसों में से 20 हजार रुपये और एक मोबाइल जब्त किया गया है।

इस पूरी कार्यवाही में थाना प्रभारी प्रतापपुर लक्ष्मण सिंह धुर्वे, एएसआई हरिशंकर तिवारी, प्रधान आरक्षक रजनीश त्रिपाठी, आरक्षक इन्द्रजीत सिंह, राजेश तिवारी, रौशन सिंह और युवराज यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही।



सूरजपुर: सूरजपुर  जिले के प्रतापपुर  पुलिस ने 5,29,272 रुपये की गबन के मामले में प्रयत्न माइक्रो फायनेंस लिमिटेड ब्रांच, प्रतापपुर के ब्रांच मैनेजर अरमान अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी तब हुई जब अम्बिकापुर निवासी देवेन्द्र यादव ने 16 मार्च 2024 को पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई कि अरमान अहमद ने कलेक्शन और लोन की राशि को कंपनी के खाते में जमा नहीं किया और ब्रांच छोड़कर फरार हो गया।

इस शिकायत पर थाना प्रतापपुर में धारा 409 के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए डीआईजी और एसएसपी सूरजपुर एम.आर. आहिरे के निर्देश पर कार्रवाई शुरू की। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो और एसडीओपी प्रतापपुर अरूण नेताम के मार्गदर्शन में आरोपी की खोजबीन की गई। नई तकनीक की मदद से पुलिस को पता चला कि आरोपी बिहार में छिपा हुआ है। पुलिस टीम ने बिहार पहुंचकर दबिश दी और आरोपी अरमान अहमद को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपी से गबन की गई राशि में से 20 हजार रुपये और एक मोबाइल फोन भी जब्त किया है।

इस सफलता में थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह धुर्वे, एएसआई हरिशंकर तिवारी और अन्य पुलिसकर्मी प्रमुख रूप से शामिल थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!