बलरामपुर: अधिकारी-कर्मचारी फेडरेशन के जिला संयोजक व जिला कोषालय अधिकारी  संतोष सिंह ने बताया है कि फेडरेशन के आह्वान पर जिले के सभी शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारीगण 27 सितंबर 2024 को सामूहिक अवकाश लेकर हड़ताल पर रहेंगे।

श्री सिंह ने बताया कि सरकार की सभी महत्वाकांक्षी योजनाएँ एवं गारंटी को धरातल पर अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाने का कार्य अधिकारी-कर्मचारी ही करते हैं। वे ही दिन-रात मेहनत करके सभी योजनाओं को सफल बनाते हैं। लेकिन सरकार उनकी लगातार उपेक्षा कर रही है, जिससे क्षुब्ध होकर 27 सितम्बर को हड़ताल करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा है कि डीए जो हमारे वेतन का ही एक जरूरी हिस्सा हैं और यदि उसके लिए भी अधिकारी/कर्मचारी हड़ताल करने के लिए मजबूर हों तो सरकार के लिए यह चिंता का विषय है। हमारी माँग मुख्य रूप से केंद्र के समान डीए तथा एरियर्स राशि का जीपीएफ खाते में समायोजन एवं सेवानृवित्ति पर 240 दिन के स्थान 300 दिन का अवकाश नगदीकरण है।

श्री सिंह ने कहा है कि हमारी हड़ताल सांकेतिक है। यदि सरकार हमारी माँगो को पूरा करने के लिये सकारात्मक पहल नहीं करती है तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए बाध्य होंगे। उन्होंने बताया कि कल 27 सितम्बर को सभी अधिकारी/कर्मचारी कलम बंद, काम बंद के तहत बाजारपारा में एकत्रित होकर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपेंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!