अंबिकापुर: जिले में चाक चौबंध सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए सरगुजा पुलिस ने कल देर शाम शहर और ग्रामीण थाना क्षेत्रों में संवेदनशील इलाकों में एक सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान का नेतृत्व राजपत्रित पुलिस अधिकारियों ने किया, जिसके तहत शहर को 08 जोन में बांटकर 64 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने चेकिंग की।

इस अभियान के दौरान पुलिस टीम को निर्देशित किया गया कि वे सुनसान तालाबों, ठेलों और अन्य खुले स्थानों पर शराब का सेवन कर रहे व्यक्तियों और असामाजिक गतिविधियों में शामिल लोगों पर सख्त कार्रवाई करें। चेकिंग के दौरान निगरानी गुंडा-बदमाशों और संपत्ति संबंधी अपराधों में शामिल आरोपियों की गतिविधियों की जांच की गई, और उन्हें आपराधिक गतिविधियों से दूर रहने की सख्त हिदायत दी गई।

पुलिस अधीक्षक सरगुजा  योगेश पटेल के दिशा-निर्देशों में पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग एवं पैदल गश्त के जरिए असामाजिक तत्वों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। अभियान के तहत, गुंडा-बदमाशों की चेकिंग के साथ-साथ देर रात तक खुली दुकानों को समय पर बंद करने की समझाईश दी गई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक,  अमोलक सिंह ढिल्लों ने रक्षित केंद्र पहुंचकर पुलिस टीम को ब्रीफ किया और उन्हें कर्तव्य के लिए रवाना किया। चेकिंग अभियान में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस  आमित पटेल, थाना कोतवाली, थाना गांधीनगर और थाना मणिपुर के पुलिस अधिकारी कर्मचारी भी शामिल रहे।

इस प्रकार की सघन चेकिंग से पुलिस ने आम नागरिकों को सुरक्षित वातावरण प्रदान करने और असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का संदेश दिया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!