कोरबा: आंदोलन को सफल बनाने छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन जिला कोरबा का बैठक  आयोजित किया गया। प्रदेश में शिक्षकों के चार बड़े संघ एक होकर “शिक्षक संघर्ष मोर्चा” का गठन किया गया है। इसके बैनर तले चरणबद्ध आंदोलन किया जा रहा है।इसी क्रम में 24 अक्टूबर को प्रदेश के शिक्षक एलबी संवर्ग सामूहिक अवकाश लेकर अपने जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन कर रैली निकाल कर कलेक्टर महोदय को ज्ञापन सौंपेंगे।

बैठक में शिक्षक मोर्चा के मांगो के सम्बंध में विस्तृत जानकारी देते हुए जिला अध्यक्ष मनोज चौबे  ने कहा कि प्रथम नियुक्ति तिथि से पूर्व सेवा की गणना आवश्यक है, इससे शिक्षकों के क्रमोन्नति, वेतन विसंगति, पदोन्नति, प्रथम नियुक्ति तिथि से पुरानी पेंशन, 20 वर्ष की सेवा में पूर्ण पेंशन की मांग पूरी होगी, लंबित मँहगाई भत्ता व देय तिथि से मंहगाई भत्ता की एरियर्स राशि की मांग पर चर्चा की गयी, तथा सभी एल बी संवर्ग के शिक्षकों तक इस बात की जानकारी देने का निर्णय हुआ कि शिक्षक मोर्चा का हड़ताल व ज्ञापन में केवल एल बी संवर्ग के शिक्षकों की मांगों को लेकर संघर्ष किया जा रहा है,साथ ही महंगाई भत्ता का विषय शिक्षकों के साथ साथ कर्मचारियों का भी है। 24 अक्टूबर को जिले के शिक्षक सामूहिक अवकाश लेकर धरना स्थल तानसेन चौक में सुबह 10 बजे से 3 बजे तक धरना प्रदर्शन करेंगे एवं 3 बजे रैली निकाल कर माननीय कलेक्टर महोदय को ज्ञापन सौंपेंगे। क्रमोन्नति एवं केंद्र के समान महंगाई भत्ता देने विधानसभा चुनाव 2023 के घोषणा पत्र में भी शामिल है अतः शासन और विभाग से मांग है कि हमारे पांच बिंदु मांगों पर शीघ्र ठोस निर्णय लिया जाये।

बैठक में प्रमुख रूप से प्रमुख प्रमोद सिंह राजपूत,मनोज चौबे, नरेंद्र चंद्रा,राजेंद्र नायक,प्रदीप जायसवाल,बुद्धेश्वर सोनवानी, सत्य प्रकाश खांडेकर,राधे मोहन तिवारी,ओमप्रकाश खांडे, बाबूलाल बरेठ,महेंद्र कुमार निषाद,संतोष कुमार यादव,नागेंद्र मरावी,नंदकिशोर साहू,शिशुपाल सिंह प्रभाकर,बहोरिक लाल सांडे,नेमीन जायसवाल,रवि चंद्रा, रमेश कुमार जांगड़े,सुरेश कुमार जोशी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!