अंबिकापुर: सरगुजा पुलिस ने हत्या के एक मामले में तेजी से कार्रवाई करते हुए आरोपी संजय उर्फ अमरेश एक्का को गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला अम्बिकापुर के थाना कोतवाली क्षेत्र का है, जहां आरोपी ने मामूली विवाद में अपने दोस्त की जान ले ली थी।

दरअसल मामला 10 अगस्त 2024 की रात का है, जब संजय उर्फ अमरेश एक्का और मृतक जगदेव सारथी ने एक साथ बिरयानी ली। संजय शराब लेने के लिए गया, और जब वापस आया तो देखा कि जगदेव ने सारी बिरयानी अकेले खा ली थी। इस पर नाराज होकर संजय ने जगदेव को गंभीर चोट मारी, जिससे वह बेहोश हो गया। उसे जिला अस्पताल अम्बिकापुर और फिर डीकेएस अस्पताल, रायपुर में भर्ती कराया गया, जहां 16 अगस्त 2024 को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।  पुलिस ने मृतक के परिजनों और गवाहों के बयान के बाद पुलिस ने आरोपी संजय एक्का के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने पर, थाना कोतवाली पुलिस ने संजय को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जहां उसने अपने अपराध को स्वीकार कर लिया। आरोपी ने बताया कि दोनों की जान-पहचान काम के दौरान हुई थी, और वे अक्सर साथ खाना खाते थे।

पुलिस ने संजय उर्फ अमरेश एक्का (उम्र 35 वर्ष, निवासी नया बांध बिरिमकेला) को हिरासत में लेकर हत्या के आरोप में धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया है और उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!