कर्नाटक/बागलकोट: जिले में एक ऐसे बच्चे ने जन्म लिया है, जिसकी कुल 25 अंगुलिया हैं। वहीं इस बच्चे के जन्म के बाद जहां इसे देखने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है तो वहीं लोग भी इसे जानकर काफी हैरान हैं। वहीं बच्चे के जन्म के बाद परिजनों में काफी खुशी का माहौल है। परिजनों का मानें तो वह इस बच्चे को देवी का आशीर्वाद बता रहे हैं। बच्चे के दाहिने हाथ में 6 और बाएं हाथ में 7 अंगुलियां है। वहीं दोनों पैरों में 6-6 उंगलियां हैं। वहीं परिजनों ने बच्चे को देवी का आशीर्वाद बताया है।

हाथों और पैरों को मिलाकर हैं 25 अंगुलियां

दरअसल, ये मामला कर्नाटक के बागलकोट जिले का है। यहां बनहट्टी तालुका के सनशाइन मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में एक बच्चे का जन्म हुआ है। बच्चे के दोनों हाथ और दोनों पैरों में मिलाकर कुल 25 अंगुलिया हैं। आम तौर पर इंसान के शरीर में 20 अंगुलियां ही होती हैं, ऐसे में नवजात बच्चे के शरीर में 25 अंगुलियां होने की वजह से यह चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि बच्चे के दोनों पैरों में कुल मिलाकर 12 अंगलियां हैं, जबकि दोनों हाथों में मिलाकर 13 अंगुलियां हैं। बच्चे के दाहिने हाथ में 6 और बाएं हाथ में 7 अंगुलियां है। वहीं दोनों पैरों में 6-6 उंगलियां हैं। इस दुर्लभ स्थिति को देखकर डॉक्टर भी हैरान हैं।

ग्राम देवी भुवनेश्वरी देवी का भक्त है परिवार

डॉक्टर्स के मुताबिक ये एक दुर्लभ मामला है और ऐसा क्रोमोसोम में बदलवाव के चलते होता है। डॉक्टरों ने कहा कि अच्छी बात ये है कि इस अनूठे प्रसव के बाद शिशु और उसकी 35 वर्षीय मां भारती बिल्कुल स्वस्थ हैं। परिवार के लोग इसे देवी का आशीर्वाद मान रहे हैं। बच्चे के पिता गुरप्पा कोनूर के मुताबिक परिवार के सभी लोग ग्राम देवी भुवनेश्वरी देवी के भक्त हैं। ऐसे में परिवार का कहना है कि देवी के आशीर्वाद से ही उनके घर में ऐसा दुर्लभ बालक पैदा हुआ है। इस दुर्लभ बच्चे को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुट रहे हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!