अंबिकापुर: सरगुजा जिले के थाना धौरपुर अंतर्गत पीकअप वाहन की लूटपाट के मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।पूर्व मे 02 आरोपियों कों गिरफ़्तार कर न्यायिक अभिरक्षा मे भेजा गया था।

जानकारी के अनुसार, अंजय टोप्पो निवासी करदोनी थाना लुन्ड्रा ने धौरपुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि अपने ड्राइवर विवेक यादव के साथ शादी का सामान पीकप वाहन में लोड कर शंकरगढ़ पहुंचाने गया था। वापस आते समय पीकप वाहन में 18 नग सरई लकड़ी का सिल्ली लेकर लौट रहा था। इसी बीच, 30 मई 2024 को देर रात स्कार्पियो वाहन में सवार नर्मदा सिंह, पारस सिंह, जवाहिर आयाम एवं अन्य एक व्यक्ति ने पीकप वाहन को ओवरटेक कर स्कार्पियो वाहन को सामने अड़ा दिया और ड्राइवर के साथ मारपीट की। ड्राइवर मौका देखकर फरार हो गया।

ड्राइवर के भाग जाने पर आरोपी पारस और जवाहिर ने अंजय टोप्पो को अपने स्कार्पियो वाहन में बैठा लिया और नर्मदा एवं अन्य व्यक्ति पीकप वाहन को लेकर मौके से भाग गए। बाद में, आरोपी नर्मदा और जवाहिर ने मोबाइल फोन से धमकी देते हुए 2 लाख रुपये की मांग की।इस रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने पहले ही दो आरोपी पारस सिंह और जवाहिर आयाम को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया था। अन्य आरोपियों की तलाश जारी थी।

पुलिस ने आरोपी नर्मदा सिंह की घेराबंदी कर उसे पकड़ा। पूछताछ में नर्मदा सिंह (उम्र 28 वर्ष, निवासी करसी नावापारा, प्रतापपुर जिला सूरजपुर) ने घटना में शामिल होने की बात स्वीकार की। आरोपी के खिलाफ सबूत मिलने पर उसे गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। पूर्व में गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर नरसिंगपुर जंगल, थाना राजपुर, जिला बलरामपुर से लूटा गया पीकप वाहन और 18 नग सरई लकड़ी का सिल्ली बरामद किया गया था। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त स्कार्पियो वाहन (सीजी/15/सीडब्लू/2317) को भी जब्त कर लिया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!