जशपुर: जशपुर पुलिस के सक्रिय प्रयासों के तहत पुराने मामलों के आरोपी अब पुलिस के शिकंजे में आ रहे हैं। हाल ही में आस्ता थाना पुलिस ने एक लंबे समय से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। यह आरोपी मारपीट और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज होने के बाद से फरार चल रहा था।

सूत्रों के मुताबिक, आरोपी लिबिन केरकेट्टा को बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस को यह सफलता मुखबिर तंत्र से मिली जानकारी के आधार पर मिली। आरोपी लिबिन केरकेट्टा पर धारा 294, 506, 323, 326 भादवि और 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

यह प्रकरण 2021 में दर्ज हुआ था जब पीड़िता अर्चना केरकेट्टा ने अपने भाई लिबिन केरकेट्टा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पीड़िता ने बताया कि उसका भाई लिबिन, अपनी पत्नी के कहने पर, परिवार के सदस्यों के साथ झगड़ा और गाली-गलौज करता था। घटना के दिन, लिबिन ने तलवार लेकर अपनी बहन को मारने की धमकी दी और हमला कर दिया, जिससे उसे गंभीर चोटें आईं।

इस घटना के बाद से आरोपी लिबिन फरार चल रहा था। हाल ही में जब वह पंजाब भागने की कोशिश कर रहा था, तब जशपुर पुलिस को इसकी जानकारी मिली और पुलिस अधीक्षक  शशि मोहन सिंह के निर्देशन में एक टीम गठित की गई। साइबर सेल की मदद से आरोपी को वाड्रफनगर के पास गिरफ्तार किया गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!