अंबिकापुर:  सरगुजा पुलिस द्वारा हत्या के प्रयास के मामले में त्वरित और सख्त कार्रवाई करते हुए आरोपी करम दास को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने माननीय न्यायालय के समक्ष समर्पण करने के बाद पुलिस के समक्ष अपना अपराध स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपी से घटना में प्रयुक्त टांगी और घटना के समय पहने गए कपड़े भी बरामद किए हैं।

जानकारी के अनुसार थाना लखनपुर क्षेत्र की निवासी मीला बाई ने 13 अगस्त 2024 को पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि 12 अगस्त को उनके बहनोई बलवंत दास पर उनके भतीजे करम दास ने टांगी से हमला किया था। यह हमला उस समय हुआ जब बलवंत दास खेत में काम करने जा रहे थे। करम दास ने अचानक पीछे से आकर बलवंत दास के सिर पर गंभीर चोट पहुंचाई और जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गया। घायल बलवंत दास को तुरंत लखनपुर और फिर अम्बिकापुर अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी गंभीर स्थिति के कारण रायपुर रेफर कर दिया गया।

प्रार्थिया की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना शुरू की। आरोपी करम दास ने बाद में न्यायालय में समर्पण कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने पुराने विवाद के चलते बलवंत दास पर हमला किया था। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त टांगी और घटना के समय पहने गए कपड़े बरामद कर लिए हैं।आरोपी करम दास के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!