जशपुर: जशपुर पुलिस ने सेवानिवृत्त शिक्षक से 11.36 लाख रुपये की ठगी के मामले में फरार आरोपी सुशांत सेठी को ओडिशा के केंदरापाड़ा जिले से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी ने अपने साथी के साथ मिलकर शिक्षक को केला-पपीता के पौधे लगाने और बीमा कराने के नाम पर ठगा था। पुलिस ने आरोपी के बैंक खाते से 2 लाख रुपये होल्ड कराए हैं, जबकि उसका साथी अब भी फरार है और उसकी तलाश जारी है।

जानकारी  के अनुसार लिबनुस बेक, 63 वर्षीय सेवानिवृत्त शिक्षक, ने जुलाई 2023 में दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा ठगी का शिकार होने की शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपियों ने सस्ते में पौधे लगाने और बीमा कराने का झांसा देकर उनसे 11.36 लाख रुपये ठग लिए थे। उन्होंने पंजीयन और जेसीबी से खुदाई के नाम पर नगद और ऑनलाइन माध्यम से पैसे ले लिए और फिर मोबाइल बंद कर फरार हो गए।

जांच के दौरान, जशपुर पुलिस ने साइबर सेल की मदद से आरोपी सुशांत सेठी का पता लगाया और उसे ओडिशा से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने ठगी की बात स्वीकार की और बताया कि उसने अपने हिस्से के 4 लाख रुपये में से 2 लाख खर्च कर दिए हैं, जबकि शेष 2 लाख रुपये बैंक में हैं, जिसे पुलिस ने होल्ड कर लिया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!