राजगांगपुर:  सुंदरगढ़ जिले के कुतरा थाना अंतर्गत एकीकृत बाल विकास परियोजना (ICDS) कार्यालय में कार्यरत सीडीपीओ जयश्री पटनायक को 2 सितंबर 2024 को विजिलेंस विभाग ने 2,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। यह रिश्वत तेलीघाना के गौतीआपाड़ा आंगनवाड़ी केंद्र की कार्यकर्ता क्लॉस्टीका खालखो से ली जा रही थी।

घटना के अनुसार, सीडीपीओ जयश्री पटनायक विगत दो वर्षों से कुतरा ICDS कार्यालय में अधिकारी के पद पर कार्यरत थीं। हाल ही में उन्होंने एक आंगनवाड़ी केंद्र का दौरा किया था, जहां कार्यकर्ता की अनुपस्थिति के चलते उन पर कार्रवाई का दबाव बनाया गया। इसके बाद पटनायक ने 5,000 रुपये की रिश्वत मांगी, लेकिन आर्थिक तंगी के कारण कार्यकर्ता इतनी राशि देने में असमर्थ थीं। अंततः 2,000 रुपये की मांग पर सहमति बनी, जिसके बाद कार्यकर्ता ने विजिलेंस विभाग में शिकायत दर्ज कराई।

विजिलेंस की योजना के अनुसार, 2,000 रुपये की रिश्वत दी गई, जिस पर प्रलेप (ट्रैप) लगा हुआ था। जैसे ही सीडीपीओ ने रुपये लिए, विजिलेंस विभाग की टीम ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया।इसके बाद पटनायक को राउरकेला स्थित विजिलेंस कार्यालय ले जाया गया, जहां आगे की जांच के लिए उनके लिपलोई स्थित आवास पर छापेमारी की गई। इस दौरान 42,000 रुपये नगद, लाखों के सोने के आभूषण, पासबुक, और अन्य दस्तावेज़ बरामद किए गए। खबर लिखे जाने तक विजिलेंस विभाग की जांच जारी थी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!