बीजापुर: जिले में माओवादी विरोधी अभियान के तहत बीजापुर पुलिस और डीआरजी की संयुक्त कार्रवाई में बड़ी सफलता हाथ लगी है।  बंडागुड़ा-गोरना इलाके में एरिया डॉमिनेशन के दौरान पुलिस ने चार संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया, जिनके पास से विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सुक्कू ऊर्फ मेटटा कुरसम (मनकेली आरपीसी सीएनएम कमांडर), बच्चू कुरसम (संघम सदस्य), सुदरू हेमला (आरपीसी मनकेली जनताना सरकार सदस्य/जंगल शाखा सदस्य), और राकेश कुरसम (DAKMS सदस्य) के रूप में हुई है। इनके कब्जे से टिफिन बम, सेफ्टी फ्यूज, और डेटोनेटर जैसे विस्फोटक सामग्री बरामद की गई।

इन आरोपियों के खिलाफ बीजापुर थाना में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर उन्हें न्यायिक रिमांड पर बीजापुर कोर्ट के समक्ष पेश किया गया है।इसके अलावा, बीजापुर थाना और केरिपु 168 वाहिनी की एक और संयुक्त कार्रवाई में ग्राम भोसागुड़ा के जंगल से मिलिशिया सदस्य मोड़ियम आयतू ऊर्फ रोटेल को भी गिरफ्तार किया गया। मोड़ियम आयतू पर हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, आगजनी, बलवा, पुलिस पार्टी पर फायरिंग, और IED ब्लास्ट जैसे गंभीर आरोपों के तहत 14 स्थायी वारंट लंबित थे।

इस अभियान से माओवादी गतिविधियों को बड़ा झटका लगा है और क्षेत्र में शांति बहाली की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!