रायपुर:छत्तीसगढ़ की एक सीट पर उपचुनाव को लेकर सभी दलों ने तैयारी तेज कर दी है। इसी क्रम में रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस पार्टी ने युवा नेता आकाश शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है। बता दें कि छत्तीसगढ़ की रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा सीट भारतीय जनता पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के रायपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा सदस्य बनने के बाद खाली हुई थी। इस सीट पर अब कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है।

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता ने बताया, “कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रायपुर शहर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के आगामी उपचुनाव के लिए आकाश शर्मा को उम्मीदवार के रूप में मंजूरी दी है।” उन्होंने बताया कि आकाश शर्मा इससे पहले भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। वहीं राजनीतिक जानकारों के अनुसार, भाजपा का गढ़ माने जाने वाले रायपुर शहर दक्षिण सीट पर युवा चेहरे आकाश शर्मा को मैदान में उतारने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है। वहीं कांग्रेस से पहले ही राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने उपचुनाव के लिए पूर्व सांसद सुनील सोनी को मैदान में उतारा है।

बता दें कि हाल ही में चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर छत्तीसगढ़ की एकमात्र सीट पर उपचुनाव का ऐलान किया था। इसके साथ ही महाराष्ट्र और झारखंड में भी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया था। बता दें कि छत्तीसगढ़ की रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा सीट पर 25 अक्टूबर तक प्रत्याशियों को अपना नामांकन दाखिल करना होगा। रायपुर शहर दक्षिण सीट पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि 23 नवंबर को वोटों की गिनती के साथ ही चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!