रायगढ़:बीधरमजयगढ़ वन विभाग हमेशा तरह-तरह के मामलों को लेकर सुर्खियों में रहता है। यहां वन विभाग के बड़े अधिकारी अपनी नौकरी बंद कमरे में एसी के मजे लेते हुए करते हैं। और आम आदमी अपनी जान जोखिम में डालकर मेहनत की कमाई हाथियों से बचाते हैं। जबसे यहां डीएफओ अभिषेक जोगावत ने अपना प्रभार संभाला है तबसे क्षेत्र में हाथियों का आतंक बढ़ गया है। या यू कहें तो हाथियों ने पहले के मुकाबले और ज्यादा आतंक मचाना शुरू कर दिया है।

ऐसा ही एक मामला शुक्रवार रात को सामने आया है। प्रेमनगर निवासी मुकेश मंडल का खेत में बीते शाम करीब 7 बजे 3 हाथियों ने उत्पात मचाते हुए फसल को रौन्दना शुरू कर दिया इसकी खबर जैसे ही खेत मालिक को मिली खेत मालिक ने तुरंत वनरक्षक जीवन पटेल को फोन लगाया। पर कई बार फोन लगाने के बाद भी वन विभाग का ना तो कोई कर्मचारी हाथी भागने मौके पर पहुंचा ना ही हाथी मित्र दल। कई घंटे बीत जाने के बाद जब हाथी ट्रैकर और वनरक्षक आए लेकिन हाथी से करीब आधे किलोमीटर दूर खड़े होकर तमाशा देखते रहें। तब अपने खेत से हाथी को भगाकर जब खेत मालिक और ग्रामीण वापस जा रहें थे। तभी गुस्साए ग्रामीणों ने रास्ते में खड़े वन विभाग के कर्मचारियों को देखकर उन्हें खूब खरी खोटी सुनाया।

जिसके बाद हाथी भागने कई घंटे बाद आए वनरक्षक और हाथी ट्रैकर खेत में घुसे हाथी भागने के बजाय खेत मालिक से ही बहस करने लगे। वन विभाग के कर्मचारियों के ऐसे रवैये से ही क्षेत्र में आए दिन हाथियों का आतंक बढ़ते जा रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!