रायपुर: मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय के निर्देश पर दुर्ग जिले में पुलिस ने अंतर्राज्यीय गांजा तस्करी का पर्दाफाश किया। इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिनके तार तस्करी के बड़े नेटवर्क से जुड़े पाए गए हैं। पुलिस ने 45 किलोग्राम गांजा जब्त किया, जिसकी अवैध बाजार में कीमत लगभग 4.5 लाख रुपये आंकी गई है।

पुलिस ने गांजा तस्करी की कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए वित्तीय लेन-देन की भी जांच शुरू कर दी है, और आरोपियों के बैंक खातों को होल्ड करने की प्रक्रिया चल रही है। इस ऑपरेशन में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और राज्य स्तरीय विशेष टीम का सहयोग रहा।

इस कार्रवाई का नेतृत्व दुर्ग आईजी  राम गोपाल गर्ग के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक  जितेंद्र शुक्ला ने किया। 5 सितंबर को प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बालाजी नगर खुर्सीपार इलाके में छापा मारा, जहां से गांजा और तस्करी में इस्तेमाल की गई दो कारें और एक मोटरसाइकिल जब्त की गईं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में पिंटू कुमार साहनी, जी. सरोजनी, अजय साहनी, अजय प्रसाद और ए.बी. साहनी शामिल हैं।

पुलिस ने पहली बार तस्करी का “फार्वर्ड लिंक” और “बैकवर्ड लिंक” स्थापित कर इस पूरे नेटवर्क का खुलासा किया है। मामले की विवेचना जारी है और आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!