दुर्ग:दुर्ग कोतवाली थाना में एक नई नवेली दुल्‍हन का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसमें एक महिला ने अपनी वास्तविक पहचान छिपाकर शादी की और ससुराल वालों को चूना लगाया। शादी के बाद परिवार वालों ने उसे कुलदेवी के मंदिर ले जाने के लिए उसका आधार कार्ड मांगा तो वो बहाने बनाने लगी और विवाद शुरू कर दिया। जब उसकी वास्तविक पहचान सामने आई तो वो मौका पाकर फरार हो गई।

खास बात ये है कि आरोपी दुल्हन और कथित रिश्तेदारों ने शादी के खर्च के नाम पर 17 लाख 50 हजार रुपये झटक लिए थे। पीड़ित ने आशंका जताई कि ये एक गिरोह है जो शादी के बाद संपत्ति हड़पने का काम करते हैं। दुर्ग कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है।पुलिस ने बताया कि आपापुरा शनिचरी बाजार दुर्ग निवासी संतोष जैन की शिकायत पर कुल सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी की गई है। जिसमें उसकी दुल्हन इंदौर मध्यप्रदेश निवासी पूर्वा भारती जैन, कथित पिता शांतिलाल जैन, कथित भाई संतोष जैन, रिश्तेदार महावीर जैन, रीना जैन, विवाह एजेंट सरला जैन और रिश्तेदार महावीर गांधी सूरत वाले शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि पारिवारिक जिम्मेदारियों के चलते शिकायतकर्ता संतोष जैन ने 45 साल की उम्र तक शादी नहीं की थी। इंदौर के एक विवाह एजेंट सरला जैन ने पूर्वा भारती जैन का रिश्ता बताया। लड़की वालों ने ये शर्त रखी कि शादी का पूरा खर्च उन्हें उठाना पड़ेगा। तीन मई 2023 को इंदौर के एक होटल में शादी हुई।

पहले ही पीड़ित और परिवार वालों ने आरोपी दुल्हन व उसके परिवार वालों को कुल 17 लाख 50 हजार रुपये दे दिए थे। आरोपी दुल्हन पूर्वा भारती जैन जब दुर्ग आई तो उसने अपने पति व ससुराल वालों से और भी रुपये लेकर अपने मायके वालों को भेजा। जब उसकी वास्तविक पहचान परिवार वालों को पता चली तो आरोपी दुल्हन विवाद करने के बाद फरार हो गई।

दुर्ग कोतवाली के टीआई विजय यादव ने कहा, शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ आपराधिक षडयंत्र और धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी की गई है। सभी आरोपित इंदौर से फरार हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!