कोरबा : खाद्य आपूर्ति निगम के उरगा गोदाम में मजदूरी करने वाले एक व्यक्ति ने चूहा मार दवा खा लिया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। उरगा में तिहारो कंवर 35 वर्ष, पत्नी कौशल्या बाई कंवर व बच्चे समेत निवास करता है। रोज की तरह उरगा स्थित राइस मिल में तिहारो काम करने गया हुआ था।

काम से लौटने के बाद वो नहा धो कर गांव में ही घूमने चला गया। रात को वापस आने के बाद पति-पत्नी और बच्चों के साथ खाना खाया, तदुपरांत सभी सोने के लिए चले गए। रात दो बजे पत्नी कौशल्या बाई की नींद खुली तो उसने देखा कि तिहारो कंवर चूहा मारने वाली दवा का खा रहा है। तब उसने पति को रोकने का प्रयास किया, पर तब तक तिहारो दवा खा चुका था। पत्नी के चीख पुकार मचाने पर घर के अन्य सदस्यों की नींद खुल गई। आनन फानन में तिहारो को उपचार के लिए जिला मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचे, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मृतक की पत्नी कौशल्या ने पुलिस को बताया कि उसके पति ने किन कारणों से जहर सेवन किया है, इसकी कोई जानकारी नही है। वह रोज काम पर जाते थे और आकर घर का भी काम करते थे। मृतक घर का इकलौता कमाने वाले बेटा था। इस घटना के बाद उसकी पत्नी और स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। जिला अस्पताल चौकी प्रभारी दाऊद कुजूर ने बताया कि जिला अस्पताल से मिले मेमो के आधार पर मृतक के स्वजनों का बयान दर्ज किया गया है आगे की जांच कार्रवाई की जा रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!