रायगढ़ : रायगढ़ के युवा पत्रकार प्रशांत सिंह ( शानू) का बुधवार रात आकस्मिक निधन हो गया। 30 वर्षीय प्रशांत 8 वर्षों से पत्रकारिता पेशे से जुड़े हुए थे। इस दौरान उन्होंने स्थानीय, राज्य और राष्ट्रीय स्तर के मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दीं। प्रशांत अपने पीछे 10 महीने के पुत्र, पत्नी अनीता समेत  पूरा परिवार छोड़ गए। शांत स्वभाव के प्रशांत मिलनसार व्यक्तिव के थे उनके निधन से परिवार, शहर समेत पूरे पत्रकार बिरादरी में शोक व्याप्त है।

प्रशांत के पिता शिव सिंह फौजी रहे हैं तो पिता के पोस्टिंग के हिसाब से उनकी शिक्षा हुई। हायर सेकेंडरी की पढ़ाई उन्होंने रायगढ़ सेंट्रल स्कूल से की। 2020 में रायपुर में उनकी शादी हुई थी। बीते ही साल उन्हें रामेष्ठ के रूप में पुत्ररत्न की प्राप्ति हुई थी। प्रशांत को 1.5 साल पहले कैंसर हुआ था। वो इसका इलाज रायपुर से करवा रहे थे। उनकी रिकवरी भी बेहतर थी और इलाज के साथ साथ पत्रकारिता भी कर रहे थे। 15 दिन पहले उनकी तबियत बिगड़ी और इसके बाद वह स्वस्थ्य नहीं हो पाए और 24 जुलाई की रात 8 बजे अपने घर में अंतिम सांस ली।

प्रशांत का अंतिम संस्कार कायाघाट स्थित मुक्तिधाम में हुआ। परिजनों समेत पत्रकारों ने उन्हें विदाई दी। मुक्तिधाम में हर आंखें नम थी। इतनी कम उम्र में प्रशांत जैसे कर्मठ व्यक्ति के जाने से हर कोई स्तब्ध है। एक सप्ताह में दूसरे पत्रकार की मृत्यु से रायगढ़ प्रेस बिरादरी शोक संतप्त है। 15 जुलाई को वरिष्ठ कैमरामैन संजय ठाकुर का निधन हुआ था। अभी उनका दसवां भी नही हुआ था कि युवा प्रशांत भी जग छोड़कर चले गए।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!