रायपुर:रायपुर पुलिस ने अवैध समान रखने वाले कबाड़ियों पर एक्शन लिया है। पुलिस को करीब साढ़े 5 हजार टन से ज्यादा अवैध स्क्रैप मिला है। पुलिस ने अवैध स्क्रैप को जब्त कर लिया है। साथ ही करीब आधे दर्जन कबाड़ दुकानों को सीज कर दिया है। पुलिस अफसरों का कहना है कि इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

दरअसल, पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि रायपुर के आउटर इलाकों में कबाड़ी चोरी का माल अवैध रूप से खरीद-बेच रहे हैं। साथ ही कबाड़ियों के पास भारी मात्रा में अवैध स्क्रैप होने की जानकारी मिली थी।इसके बाद रायपुर एसएसपी संतोष कुमार सिंह के निर्देश में खमतराई, उरला, विधानसभा, गंज, आमानाका, देवेन्द्र नगर, मौदहापारा, कबीर नगर, गुढ़ियारी, डी.डी. नगर, गोलबाजार, न्यू राजेन्द्र नगर थानों की टीम बनाई गई।

रेड कार्रवाई करके उरला से अजीमुद्दीन कुरैशी, रमन शाह, अजय शाह, गोंदवारा आसिफ़, यार्ड संचालक रफीक, शहबान, रावांभाठा के बिलाल, शाहिद खान, उस्मान, नईम खान नाम के व्यक्तियों के यार्ड को पुलिस ने सील किया है।

पुलिस को कबाड़ियों के पास से करीब साढ़े 5 हजार किलो अवैध लोहा स्क्रैप और रॉड जब्त किया है। इसी तरह पुलिस ने करीब 15 पुराने ट्रक और कार को जब्त किया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!