बलरामपुर: कलेक्टर रिमिजियुस एक्का एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रेना जमील ने संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में शिक्षा और आदिवासी विकास विभाग की संयुक्त बैठक ली। बैठक में स्कूलों के संचालन के साथ बेहतर शिक्षा परिणाम के लिए समय-समय पर टेस्ट लेकर बच्चों का मूल्यांकन करने की बात कही। साथ ही अनुपस्थित रहने वाले बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। बैठक में कलेक्टर श्री एक्का ने लगातार अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों पर नियमानुसार कार्यवाही भी करने को कहा। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए स्कूल परिसरों में किये जा रहे वृक्षारोपण की भी जानकारी ली। कलेक्टर ने विकासखण्डवार आश्रम/छात्रावासों में प्रवेशित बच्चो की संख्या, रिक्त पदों की की जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने मौसमी बीमारियों से बचाव हेतु नियमित साफ-सफाई के साथ मच्छरदानी का उपयोग करते हुए सावधानियां बरतने को कहा।  इसके साथ ही समय-समय पर स्कूलों एवं आश्रमों में बच्चों का स्वास्थ्य जांच करने के निर्देश दिये।

इस बैठक में संबंधितों को समय-समय पर स्कूल, आश्रमों का सतत् निरीक्षण करने के साथ सभी आवश्यक पंजियों का संधारण, स्कूलों में नियमित साफ-सफाई, स्वच्छता, मध्यान्ह भोजन पर विशेष ध्यान देने की बात कही।

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी डी.एन. मिश्रा, सहायक आयुक्त आदिवासी  राकेश सोनी, सर्व विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, सर्व मण्डल संयोजक सहित संबंधित विभाग के अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!