बेटियों की सुरक्षा में नाकाम भाजपा सरकार: वंदना राजपूत

रायपुर: भिलाई के डीपीएस स्कूल में 5 जुलाई को एक 5 वर्षीय बच्ची के साथ अनाचार की घटना सामने आई है, जिससे पूरे प्रदेश में चिंता और आक्रोश का माहौल है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने इस घटना पर कड़ा रुख अपनाते हुए पुलिस से सूक्ष्म विश्लेषण और दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि शासन-प्रशासन की उदासीनता के कारण पीड़ित बच्ची के माता-पिता को इंसाफ के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है।

वंदना राजपूत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बेटियों की सुरक्षा में नाकाम रही है। उन्होंने सवाल उठाया कि घटना को करीब एक महीना हो गया है, फिर भी प्रशासन ने अब तक संज्ञान क्यों नहीं लिया? उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने पीड़ित परिवार पर रिपोर्ट दर्ज न करने का दबाव डाला, जिससे भाजपा शासन की गंभीर लापरवाही उजागर होती है।

राजपूत ने हालिया घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि नारायणपुर जिले में 8 बच्चियों के साथ मानसिक और शारीरिक शोषण की घटना भी भाजपा सरकार द्वारा दबाने का प्रयास किया गया था। कांग्रेस की मजबूती से आवाज उठाने के बाद ही उसे संज्ञान में लिया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा के 15 साल के शासनकाल में झलियामारी कांड छत्तीसगढ़ के लिए एक गहरा दाग छोड़ गया था, और अब भाजपा सरकार में महिलाओं के साथ अत्याचार, अनाचार और बलात्कार की घटनाओं में वृद्धि ने फिर से छत्तीसगढ़ का नाम बदनाम कर दिया है।

प्रदेश कांग्रेस ने गृह मंत्री से कानून व्यवस्था संभालने में विफल रहने पर इस्तीफा देने की मांग की है, ताकि प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!