सारंगढ़: पूर्व विवादित प्राचार्य एल.पी. पटेल की प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) के रूप में पुनः नियुक्ति से सारंगढ़ में विरोध की लहर दौड़ गई है। छात्र संगठनों और पूर्व छात्रों ने इस निर्णय पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है।

पटेल पर पहले भी गंभीर आरोप लगे थे, जिसमें उन्होंने प्राचार्य के पद का दुरुपयोग करते हुए अपनी बेटी को परीक्षा में अनुचित लाभ दिलाने, छात्रों को बोर्ड परीक्षा से वंचित करने और उन्हें प्रताड़ित करने जैसे गंभीर कृत्य किए थे। इन आरोपों के बाद उन्हें कई बार निलंबित किया गया और उनका स्थानांतरण जांजगीर जिले में कर दिया गया था। वहां भी उनके खिलाफ छात्रों से अवैध वसूली का आरोप लगने पर उन्हें फिर निलंबित किया गया था।

अब, जिला प्रशासन द्वारा पटेल को पुनः सारंगढ़ में प्रभारी DEO के पद पर नियुक्त किए जाने से छात्र संगठनों और स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है। पूर्व छात्रों ने 27 अगस्त से भारत माता चौक, सारंगढ़ में अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन और हड़ताल की घोषणा की है। उन्होंने स्थानीय प्रशासन, जिला कलेक्टर, और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर पटेल की नियुक्ति को तत्काल रद्द करने की मांग की है, अन्यथा आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!