सूरजपुर: सूरजपुर जनपद पंचायत के अंतर्गत मनरेगा के तहत कार्य करने वाले मजदूरों को मई-जून 2024 के महीनों की मजदूरी का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। प्रशिक्षित मनरेगा मेट संघ के द्वारा इस देरी को लेकर जनपद पंचायत सूरजपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया है।

ज्ञापन में बताया गया है कि मजदूर लगातार अपनी मजदूरी की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। मेट संघ ने चेतावनी दी है कि यदि 10 दिनों के भीतर मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया तो मजदूरों के साथ जिला मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। मनरेगा संघ ने  विरोध दर्ज कराते हुए जल्द से जल्द मजदूरी भुगतान की मांग की है।

संघ का कहना है कि प्रशासन की इस लापरवाही से मजदूरों के परिवारों को आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, जिससे उनके जीवन यापन में कठिनाई हो रही है। मेट संघ ने इस देरी के लिए संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही तय करने की मांग की है, ताकि भविष्य में इस प्रकार की समस्याओं का सामना मजदूरों को न करना पड़े।

इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष रामबिलास केवट, कोषाध्यक्ष तिलेश्वर प्रसाद राजवाड़े,  ब्लॉक सचिव राधिका प्रसाद, ओमप्रकाश, देवटेकाम, शिवनाथ सिंह सहित अन्य लोग शामिल रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!