बलरामपुर:  ग्रामीणों की समस्याओं एवं मांगों तथा आवेदनों का त्वरित निराकरण उनके घर के पास ही हो ऐसी सुविधा प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा विकासखण्ड राजपुर के ग्राम पंचायत झिंगो में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मुख्य अतिथि सामरी विधायक  उद्धेश्वरी पैकरा, कलेक्टर  रिमिजियुस एक्का, जनपद अध्यक्ष अनिता बेक, उपाध्यक्ष  सरिता जायसवाल अन्य जनप्रतिनिधिगण, अनुविभागीय अधिकारी राजपुर  राजीव जेम्स कुजूर, तहसीलदार, जनपद सीईओ अनिल तिवारी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम सामरी विधायक  उद्धेश्वरी पैकरा एवं कलेक्टर श्री एक्का ने शिविर में विभिन्न विभाग द्वारा लगाए गए स्टॉल का अवलोकन किया और हितग्रहियों को मिल रहे लाभ के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान जनप्रतिनिधियों 05 नन्हे बच्चों का अन्नप्राशन भी कराया एवं शिशुवती माताओं को पौष्टिक आहार अपने बच्चों को खिलाने प्रोत्साहित किया। साथ ही 05 गर्भवती माताओं का गोद भराई का रस्म की गई। शिविर में आमजनों को हितग्राही मूलक जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जानकारी दी गई, साथ ही हितग्राहियों को सामग्री वितरण भी किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक श्रीमती पैकरा ने कहा कि जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर एक ऐसा कार्यक्रम होता है, जहां जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारी और जनप्रतिनिधि मिलकर नागरिकों की समस्याओं को सुनते और उनका समाधान करते हैं। ताकि आम जनता अपनी समस्याओं को सीधे अधिकारियों के सामने रख सके और उनका त्वरित निराकरण हो सके। शासन-प्रशासन आप लोगों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस अवसर पर ग्रामीणों के समक्ष कृषि विभाग द्वारा ड्रोन से दवाई छिड़काव का प्रदर्शन किया गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!