बलरामपुर।बलरामपुर जिले के रामानुजगंज वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आरागाही बीट में 20 हेक्टेयर वन भूमि पर गांव के दर्जनो लोग अतिक्रमण कर रहे थे। वन मंडलाधिकारी अशोक तिवारी के निर्देश पर वन परिक्षेत्राधिकारी संतोष पांडेय वनकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण हटवाया और वन भूमि पर पौधरोपण कराया। वही दूसरा धमनी वन भूमि पर दो लोग अतिक्रमण कर ट्रैक्टर से जुताई कर रहे थे वन परिक्षेत्राधिकारी अजय वर्मा वनकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण हटवाया और एक ट्रैक्टर जब्त कर दो लोंगो के विरुद्ध वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की।

बलरामपुर जिले के रामानुजगंज वन परिक्षेत्र के अंर्तगत आरागाही बीट में करीब 20 हेक्टेयर वन भूमि पर गांव के दर्जनो लोंगो ने अतिक्रमण कर रहे थे। वन परिक्षेत्राधिकारी संतोष पांडेय वनकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण हटवाया और पौधरोपण कराया। वही दूसरा वन परिक्षेत्र के अंर्तगत धमकी वन भमि पर तालकेश्वरपूर में अर्जुन पंडो पिता मोतीलाल पंडो व संदीप यादव पिता सुंदर देव यादव के द्वारा वन भूमि कक्ष क्रमांक पी. 889 में ट्रैक्टर से जुताई कर

मक्का की बुवाई की जा रही थी। इसकी सूचना गांव के ग्रामीणों ने वन मंडलाधिकारी अशोक तिवारी को दी। वन मंडलाधिकारी श्री तिवारी के निर्देश पर वन परिक्षेत्राधिकारी अजय वर्मा वनकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण हटवाया और मौके से एक ट्रैक्टर जब्त कर दो लोंगो के विरुद्ध वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की। वही पांच दिन पहले भी एक ट्रैक्टर जब्त किया था।

वन मंडलाधिकारी अशोक तिवारी ने बताया कि पूरे बलरामपुर वन मंडल के अंतर्गत वन भूमि पर अतिक्रमण के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने अपील की है कि यदि वन भूमि पर अतिक्रमण की जानकारी यदि मिलती है तो तत्काल संबंधित वन विभाग को सूचना दे, तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!