सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले में 11 करोड़ रुपये के आईफोन लूटने का मामला सामने आया है। चालक को बंधक बनाकर लूटपाट को अंजाम दिया गया है। उधर, एफआईआर दर्ज नहीं करने पर एक टीआई और एएसआई को निलंबित कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक हैदराबाद से एप्पल कंपनी के आईफोन कंटेनर में लेकर चालक आ रहा था।14 अगस्त को चालक हैदराबाद से आईफोन लेकर चला। कंटेनर में उसके साथ एक सुरक्षा गार्ड भी मौजूद था। बताया जा रहा है कि लखनादौन के पास एक अन्य गार्ड को भी कंटेनर पर सवार होना था। यहां सिक्योरिटी गार्ड चाय पीने को रुका। तभी दूसरा गार्ड भी वहां आ गया। इसके बाद तीनों लोग कंटेनर पर चल पड़े।रास्ते में नींद आने की वजह से चालक ने ट्रक को सड़क किनारे खड़ाकर सोने लगा। दूसरे दिन यानी 15 अगस्त को चालक की नींद खुली। उसके हाथ-पैर और मुंह बंधा था। किसी तरह उसने अपने आपको बंधन से मुक्त कराया। इसके बाद देखा तो कंटेनर से आईफोन गायब थे। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक करीब 1500 आईफोन्स को लूटा गया है। इनकी कीमत 11 करोड़ रुपये है।

चालक ने तत्काल मामले की सूचना सागर जिले के बांदरी थाने को दी। मगर पुलिस ने एफआईआर नहीं दर्ज की। चालक से कहा गया कि मामला दूसरे थाना क्षेत्र का है। मामले की सूचना मिलने पर आईजी खुद थाने पहुंचे और की गई कार्रवाई का ब्योरा मांगा। थाना प्रभारी भागचंद उईके और एएसआई राजेंद्र पांडेय की लापरवाही सामने आने पर आईजी ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!