भोपाल: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक पति ने अपनी पत्नी की फिजूलखर्ची की आदतों से तंग आकर उसकी हत्या करवा दी और उसकी ऐसी कहानी ऐसी रची कि पुलिस भी इस वारदात को सुनकर सन्न रह गई। पुलिस ने बताया कि पति हेमंत शर्मा ने हत्या को अंजाम देने के लिए 2.5 लाख रुपये देकर अपने दोस्तों की मदद ली और उनसे ही पत्नी की हत्या करवा दी। यह घटना, जो शुरू में एक सड़क दुर्घटना प्रतीत हुई, 13 अगस्त को हुई थी और दस दिन बाद पुलिस जांच में इस अनोखे और खौफनाक घटना का खुलासा किया है।

पुलिस के मुताबिक, हेमंत शर्मा ने अपनी पत्नी की हत्या की साजिश रची और उसे सड़क दुर्घटना का रूप दिया लेकिन उसकी एक गलती से उसकी साजिश का पर्दाफाश कर दिया। पता चला कि हत्या के लिए उसने अपने दोस्तों को 2.5 लाख रुपये दिए थे। साजिश और प्लान के मुताबिक पत्नी की हत्या के दिन, शर्मा खुद अपनी पत्नी दुर्गावती और उसके भाई संदेश को एक मंदिर में ले गया था। मंदिर से लौटते समय, शर्मा के एक साथी ने अपनी एक इकोस्पोर्ट कार से जानबूझकर शर्मा की पत्नी दुर्गावती और उसके भाई संदेश की मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में दुर्गावती गंभीर रूप से घायल हो गई और बाद में अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई, जबकि संदेश भी इस घटना में बुरी तरह से घायल हो गया।

इस दुर्घटना को लेकर हेमंत शर्मा ने हिट-एंड-रन का रिपोर्ट दर्ज करवाया और दावा किया कि एक लोडिंग वाहन के मोटरसाइकिल से टकरा जाने के कारण दुर्घटना हुई जिसमें उसकी पत्नी की मौत हो गई। हालांकि, उसके बयान में कई तरह की गलतियां सामने आईं जिससे पुलिस को शक हुआ। पुलिस को इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद ऐसे किसी भारी वाहन के मोटरसाइकिल से टकराने के सबूत नहीं मिले। पुलिस को जांच में टक्कर से ठीक पहले मोटरसाइकिल के पीछे से आ रही इकोस्पोर्ट कार दिखी थी, जिससे पुलिस को शक हुआ और पुलिस जांच की तह तक पहुंचने की कोशिश करने लगी। जब पुलिस को शर्मा के शादीशुदा जिंदगी के बारे में पता चला तो हैरत हुई।

पुलिस को जांच से पता चला कि मृतक दुर्गावती हेमंत शर्मा की दूसरी पत्नी थी और उसकी पहली पत्नी मुरैना के पुश्तैनी घर में रहती है। हेमंत और दुर्गावती के बीच साल 2017 से अफेयर चल रहा था, जब दोनों परीक्षा की तैयारी कर रहे थे लेकिन साल 2021 में दुर्गावती के पिता ने दुर्गावती की शादी कहीं और कर दी थी। इसके बाद साल 2022 में हेमंत ने भी कहीं और शादी कर ली, फिर हेमंत और दुर्गावती दोनों अपनी-अपनी जिंदगी जीने लगे।

अचानक हेमंत की शादी के कुछ दिनों बाद दुर्गावती ने अपने पति से तलाक ले लिया और वापस अपने घर आ गई और एक बार फिर से दुर्गावती और हेमंत एक दूसरे के संपर्क में आ गए। फिर दोनों अपने पुराने प्यार को याद कर करीब आए और दोनों ने साल 2023 में कोर्ट में शादी कर ली। शादी के बाद दोनों पड़ाव इलाके में साकेत नगर में रहने लगे। दोनों की जिंदगी ठीक चल रही थी लेकिन दुर्गावती की फिजूलखर्ची की आदतों के कारण दोनों के रिश्ते में खटास आ गई।

पत्नी की फिजूलखर्ची की इस आदत से परेशान होकर गुस्से में हेमंत ने उसे खत्म करने की योजना बनाई। अपर पुलिस अधीक्षक निरंजन शर्मा ने हत्या की साजिश में शर्मा के तीन साथियों के शामिल होने की पुष्टि की गई है। पुलिस ने शर्मा और कार चालक को तो गिरफ्तार कर लिया है, जबकि साजिश में शामिल दो अन्य आरोपी अभी भी फरार हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!