नई दिल्ली: भाजपा सांसद कंगना रनौत किसान आंदोलन को लेकर दिए गए बयान को लेकर बीते कई दिनों से सुर्खियों में हैं। हालांकि, विरोधियों की ओर से कंगना पर लगातार हमला किया जा रहा है। इस बीच पंजाब की संगरूर सीट से पूर्व सांसद और शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के प्रमुख सिमरनजीत सिंह मान ने कंगना को लेकर विवादित बयान दे दिया है। इस बयान को लेकर हरियाणा राज्य महिला आयोग ने सिमरनजीत सिंह मान को नोटिस जारी किया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

क्या था सिमरनजीत सिंह मान का बयान?

किसान आंदोलन को लेकर कंगना रनौत के बयान पर सिमरनजीत सिंह मान ने कहा था कि मैं यह नहीं कहना चाहता लेकिन कंगना रनौत को बलात्कार का बहुत तजुर्बा है और आप उससे पूछ सकते हैं कि बलात्कार कैसे होता है ताकि लोगों को समझाया जा सके कि बलात्कार कैसे होता है। आपको बता दें कि कंगना ने कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि दिल्ली बॉर्डर पर हुए किसान आंदोलन में रेप हुआ था।

दिन के अंदर माफी मांगने का नोटिस

पंजाब के संगरूर से पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह मान के द्वारा कंगना रनौत पर की गई टिप्पणी के मामले को लेकर हरियाणा राज्य महिला आयोग ने सिमरनजीत सिंह मान को नोटिस जारी किया है। मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए हरियाणा राज्य महिला आयोग के द्वारा ये नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में सिमरनजीत सिंह मान के कंगना रनौत को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान को लेकर 5 दिन के अंदर माफी मांगने और हरियाणा राज्य महिला आयोग के सामने अपनी सफाई देने को कहा गया है।

कंगना ने दिया जवाब

पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह मान के बयान पर भाजपा सांसद कंगना रनौत ने भी रिएक्शन दिया है। कंगना ने कहा कि ऐसा लगता है कि यह देश कभी भी बलात्कार को तुच्छ समझना बंद नहीं करेगा। आज वरिष्ठ राजनेता ने बलात्कार की तुलना साइकिल चलाने से की है। कंगना ने कहा कि इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि बलात्कार और मनोरंजन के लिए महिलाओं के खिलाफ हिंसा, इस पितृसत्तात्मक राष्ट्र के मानस में इतनी गहरी जड़ें जमा चुकी है कि इसका इस्तेमाल लापरवाही से चिढ़ाने या चिढ़ाने के लिए किया जाता है। कंगना ने कहा कि किसी महिला का मज़ाक उड़ाओ, भले ही वह एक हाई प्रोफाइल फिल्म निर्माता या राजनीतिज्ञ हो।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!