जशपुर: जशपुर जिले के तपकरा थाना क्षेत्र में सट्टा एप्प से जुड़े एक गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपीयो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।आरोपियों से 2 लाख 30 हजार रुपये नकद, विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड, पासबुक, चेकबुक, बैंक सील, सिमकार्ड और पासपोर्ट आदि बरामद किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार विकास लकड़ा ने रिपोर्ट कर बताया कि नवंबर 2023 में मनोज ताम्रकार और उसके दो बेटे सुकेश और चंद्रसेन ताम्रकार ने नौकरी दिलाने के बहाने उससे 5000 रुपये नगद और अकाउंट खोलने के लिए जरूरी दस्तावेज ले लिए।फरवरी 2024 में जब प्रार्थी ने उनसे नौकरी के बारे में पूछा, तो उन्होंने गोल-मोल जवाब दिया और 3 लाख रुपये की मांग की। बाद में पता चला कि प्रार्थी के नाम से खोले गए बैंक खातों का दुरुपयोग किया जा रहा है। इसके बाद प्रार्थी ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई।जांच में पता चला कि गिरोह ने महादेव सट्टा एप्प से जुड़े लोगों के साथ मिलकर भोले-भाले ग्रामीणों के नाम पर 95 बैंक खातों के कुल 124 एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करके 28 करोड़ 76 लाख रुपये जमा किए और 25 करोड़ 51 लाख रुपये निकाले।

जशपुर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 3 करोड़ 24 लाख 77 हजार रुपये फ्रीज कर दिए हैं और मामले में मनोज ताम्रकार, सुकेश ताम्रकार, चंद्रसेन ताम्रकार उर्फ सोमू और योगेश साहू को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है।पुलिस की जांच जारी है और मामले में और भी खुलासे होने की संभावना है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!