बिहार: रात को प्रेमिका से मिलने उसके घर जाना टीचर को भारी पड़ गया। सरकारी टीचर को लड़की के साथ लोगों ने रंगे हाथों पकड़ लिया। हंगामे के बीच दोनों की शादी पास के ही मंदिर में ले जाकर करा दी गई। ग्रामीण ये बात जानते थे कि टीचर पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं। पूरा मामला के. नगर थाना क्षेत्र के परोरा पंचायत के वार्ड- 8 के बेलघट्टी गांव के आदिवासी टोला का है। शादीशुदा टीचर का अफेयर इसी गांव के आदिवासी टोला की रहने वाली सबिता कुमारी से चल रहा था। लड़की से मिलने गए टीचर को ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ लिया।

पूरे घटनाक्रम को ग्रामीणों ने कैमरे में कैद कर लिया, जो बाद में सोशल मीडियो पर वायरल हो गया। वीडियो में देखा जा सकता है कि टीचर भगवान भोलेनाथ के मंदिर में लड़की की मांग में सिंदूर भरता दिखाई दे रहा है। सरकारी टीचर की पहचान के. नगर के परोरा पंचायत के वार्ड- 12 के रहने वाले वैद्यनाथ पासवान के पुत्र शेखर पासवान उर्फ राजेश कुमार के रूप में हुई है। राजेश झून्नी इस्तंबरार पंचायत के मध्य विद्यालय बेगमपुर खाता में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं, जबकि उसके पिता वैद्यनाथ पासवान PDS डीलर हैं।

पूरे मामले का पता लगाने के लिए पत्रकार की टीम आदिवासी टोला गांव स्थित उसी शिव मंदिर में पहुंची। जहां स्थानीय कुछ लोगों ने बताया कि दोनों के बीच पिछले 6 से 7 साल से अफेयर चल रहा था। वो अक्सर लड़की से मिलने आया करता था। इससे लड़की के घरवाले और आस-पड़ोस के ग्रामीण काफी परेशान थे। लोगों ने यह भी बताया कि टीचर ने लड़की को जमीन खरीदने के लिए पैसा भी दिया था। कुछ दिनों पहले ही खरीदी गई जमीन की घेराबंदी की थी और दोनों रात में करीब 10 बजे इसी जगह मिलने पहुंचे थे। कुछ देर बाद ही उसके घरवाले वहां आ पहुंचे। हंगामा होने पर लोगों की भीड़ जुट गई। घंटे भर के हंगामे के बाद दोनों को गांव के शिव मंदिर में लाया गया और फिर टीचर से जबरन लड़की की मांग में सिंदूर भरवा दिया।

जब पूरी घटना की जानकारी लेने टीचर के घर के. नगर के परोरा पंचायत के वार्ड- 12 स्थित घर पहुंचे तो उसकी मां ने जो सच्चाई बताई उसे सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे। मां बिंदू देवी ने बताया कि लड़की के घरवाले काफी साल पहले उनके यहां से राशन लेने आते थे। लड़की और उसके परिवार वालों को पता था कि लड़का सरकारी टीचर और पिता पीडीएस डीलर हैं। लड़की से वो कैसे संपर्क में आया इस बात की कोई जानकारी नहीं थी। हंगामा के बाद परिवार वालों को पता चला कि दोनों के बीच अफेयर चल रहा था। मां ने बताया कि मेरा बेटा पहले से शादीशुदा है और दो बच्चे भी हैं। किसी भी कीमत पर लड़की को स्वीकार नहीं कर सकते हैं।

लड़के की मां ने बताया कि बहु रक्षाबंधन पर तीन दिन पहले ही अपने मायके गई थी। इस बीच, इस तरह का हंगामा हुआ है। इस घटना के बाद से उनके घर में कलह और अशांति फैल गई है। वहीं, पूरी घटना की जानकारी लेने के लिए लड़की वालों के घर पर पहुंचे तो घर में सबिता की दीदी और पिता राजू सोरेन मिले, लेकिन कुछ बताने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने इतना ही बताया कि दोनों के बीच 7 साल से अफेयर चल रहा था। लड़का उससे मिलने घर भी आया करता था। इसी को देखते हुए उनकी शादी कराई गई है। पूरी घटना के बाद से परिवार में हाहाकार मचा हुआ है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!