जशपुर: सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) अंकित गर्ग ने आज जशपुर जिले का वार्षिक निरीक्षण किया। उन्होंने रक्षित केंद्र में परेड की सलामी ली और मार्च पास्ट के साथ स्क्वाड ड्रिल का निरीक्षण किया। इस दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जवानों को नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

आईजी गर्ग ने रक्षित केंद्र के वाहन शाखा, आर्म्स शाखा, स्टोर शाखा, और पुलिस यूनिट बैंक का भी निरीक्षण किया। वाहन शाखा में रिकार्ड संधारण में पाई गई लापरवाही पर रक्षित निरीक्षक और वाहन शाखा प्रभारी को फटकार लगाई। आर्म्स शाखा और स्टोर शाखा के निरीक्षण में भी खामियां पाई गईं, जिन्हें सुधारने के सख्त निर्देश दिए गए।इसके बाद, पुलिस दरबार में आईजी ने अधिकारियों और कर्मचारियों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने त्वरित निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए और पुलिसकर्मियों को जनता के प्रति संवेदनशील रहने की सलाह दी।

आईजी गर्ग ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभी शाखाओं का भी निरीक्षण किया, जिसमें रिकॉर्ड संधारण में त्रुटियां पाई गईं। इस पर मुख्य लिपिक और संबंधित प्रभारियों को फटकार लगाते हुए सुधार के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान, पुलिस अधीक्षक श्री शशि मोहन सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!