बिलासपुरस्वतंत्रता दिवस के मौके पर बिलासपुर में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें पुलिस अधीक्षक श्रजनेश सिंह ने ‘‘खाकी की शान’’ की घोषणा की। इस समारोह का मुख्य उद्देश्य विभागीय कर्तव्यों और पदीय उत्तरदायित्व के प्रति पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की जिम्मेदारियों को सम्मानित करना था। इस कार्यक्रम का आयोजन बिलासा गुड़ी सभा गृह में किया गया, जिसमें जिले के सभी राजपत्रित अधिकारी, पुलिस कर्मी और समाजसेवी संस्थाएं उपस्थित थीं। इस अवसर पर 13 पुलिसकर्मियों को उनके उत्कृष्ट और अनुकरणीय कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

पुरस्कार प्राप्त करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों में निम्नलिखित शामिल हैं:

1. निरीक्षक रविन्द्र कुमार अनंत और उप निरीक्षक राम नरेश यादव को थाना मस्तुरी के ग्राम हिर्री में एक परिवार की नृशंस हत्या की विवेचना के लिए सम्मानित किया गया।
2. चिटफंड कंपनी की धोखाधड़ी के मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उप निरीक्षक कृष्णा साहू को पुरस्कार मिला।
3. यातायात जागरूकता में योगदान के लिए उप निरीक्षक उमाशंकर पाण्डेय को सम्मानित किया गया।
4. नशे की दवाओं की जप्ती के लिए सब-इंस्पेक्टर अवधेश सिंह को पुरस्कार मिला।
5. महत्वपूर्ण आसूचना संकलन के लिए प्र.आर. जैतराम कश्यप को सम्मानित किया गया।
6. सीपत में मवेशियों के दुर्घटनाग्रस्त होने के प्रकरण में सूझबूझ कार्य के लिए प्र.आर. प्रफुल्ल सिंह ठाकुर को पुरस्कार मिला।
7. चोरी, नकबजनी, और लूट के मामलों में आरोपी की पतासाजी के लिए प्रधान आरक्षक आतिश पारिक, आरक्षक नवीन एक्का और तदबीर पोर्ते को सम्मानित किया गया।
8. पानी में डूबे घर से लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए आरक्षक बसंत मानिकपुरी को पुरस्कार मिला।

कार्यक्रम के दौरान पुलिस जवानों द्वारा देशभक्ति गीत भी गाए गए। पुलिस अधीक्षक  रजनेश सिंह ने कहा कि ‘‘कुछ कर्मचारी और अधिकारी सामान्य से हटकर उत्कृष्ट कार्य करते हैं और समाज में अपनी विशेष छाप छोड़ते हैं।’’

इस समारोह में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (यातायात) नीरज चंद्राकर, शहर एडिशनल एसपी उमेश कश्यप, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनुज कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  गरिमा द्विवेदी, सीएसपी उमेश गुप्ता, यातायात के डीएसपी संजय साहू सहित बड़ी संख्या में अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!