सूरजपुर: सूरजपुर के मुख्य मार्ग स्थित लक्ष्य ऑटो पार्ट्स और टायर की दुकान में गुरुवार को भीषण आग लग गई। सुबह दुकान की पहली मंजिल पर धुआं निकलते देख लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। आग पहली मंजिल में रखे टायर और ऑयल के भंडार में लगी, जो जल्द ही बेकाबू हो गई। सूरजपुर, अंबिकापुर और कोरिया की फायर ब्रिगेड टीमों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस आगजनी में 40 लाख रुपये से अधिक के नुकसान का अनुमान है।

दुकान की पहली मंजिल में किराएदार रहते हैं, जिन्हें गंध और विस्फोट की आवाज से आग का पता चला। उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड और दुकान मालिक को सूचना दी। आग की सूचना मिलने पर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड की टीम ने खिड़की का ग्रील तोड़कर आग पर काबू पाया।आग में वाहनों के पार्ट्स, ऑयल और टायर सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गए। आग की तपिश से भवन की छत भी कमजोर हो गई है। दुकान के संचालक रीतेश साहू ने बताया कि आगजनी में 40 लाख रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है।

आग लगने का संभावित कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है, हालांकि पुलिस और फॉरेंसिक टीमें अभी जांच में जुटी हैं। इस घटना से बगल में स्थित किड्स गार्डन स्कूल को भी बंद करना पड़ा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!