रायपुर: छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने घोषणा की है कि 24 अक्टूबर को प्रदेश के सभी शिक्षक सामूहिक हड़ताल पर रहेंगे। शिक्षकों ने शासन से मांग की है कि जल्द से जल्द उनकी लंबित समस्याओं का समाधान किया जाए।

संघर्ष मोर्चा के प्रमुख नेता प्रमोद सिंह राजपूत और अन्य शिक्षकों ने कहा कि हाल ही में दिवंगत शिक्षा कर्मियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति और 4% महंगाई भत्ता देने की घोषणा हुई है, जिसे वे स्वागत योग्य मानते हैं। लेकिन, शिक्षकों का कहना है कि महंगाई भत्ते के 9 महीने के एरियर्स का भुगतान नगद या जीपीएफ में जमा होना चाहिए।

इसके अलावा शिक्षकों की प्रमुख मांगों में वेतन विसंगति, पुरानी पेंशन योजना की बहाली, और हाईकोर्ट के निर्णय के आधार पर क्रमोन्नति की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने की आवश्यकता बताई गई है।

नंद किशोर साहू, कटघोरा ब्लॉक के शिक्षक संघर्ष मोर्चा के संचालक, ने कहा कि एल.बी. संवर्ग के शिक्षक सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, और उनकी समस्याओं का समाधान किए बिना उन्हें न्याय नहीं मिलेगा। उन्होंने सभी शिक्षकों से 24 अक्टूबर को जिला मुख्यालय में धरना देने और शासन तक अपनी आवाज पहुंचाने की अपील की है।

मोर्चा ने स्पष्ट किया है कि सभी शिक्षक इस दिन अवकाश लेकर हड़ताल में शामिल होंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!