– समर्पण भाव के साथ छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करने का किया आह्वान

-उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभिन्न विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को किया गया सम्मानित

-वीर शहीदों के परिजनों का सम्मान कर, सादगी पूर्वक मनाई गई स्वतंत्रता दिवस की 78वीं वर्षगांठ


सूरजपुर: स्वतंत्रता दिवस के 78 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आज  सूरजपुर जिले में शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के स्टेडियम ग्राउंड में मुख्य अतिथि विधायक  भैया लाल राजवाड़े द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इसके पश्चात परेड की सलामी लेकर मुख्य अतिथि ने जिले वासियों के लिए मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। कार्यक्रम स्थल पर शॉल व श्रीफल देकर शहीद के परिवारों का सम्मान भी किया गया और सादगी पूर्वक स्वतंत्रता दिवस के इस पर्व को मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा आकाश में शांति के प्रतीक के रूप में सफेद कपोत भी छोडे़ गये।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि  भैया लाल राजवाड़े द्वारा ठीक सुबह 09 बजे ध्वजारोहण किया। इसके पश्चात परेड की सलामी ली गई। मुख्य अतिथि  भैया लाल राजवाड़े ने प्रदेश के मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय का आम जनता के नाम के संदेश का वाचन किया व साथ ही एकता और अखंडता का संदेश दिया। इस अवसर पर उन्होंने शासन द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं जिक्र करते हुए सभी  को मिलकर छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करने का आह्वान किया।

इस समारोह में राष्ट्रगान की धुन पर जिला पुलिस बल द्वारा तीन राउंड में हर्ष फायर किया गया। समारोह में परेड की टुकड़ियों द्वारा सधे हुए और कदम-ताल मिलाते हुए शानदार मार्च पास्ट किया गया, जो आकर्षण का केंद्र रहा। मुख्य अतिथि ने सभी प्लाटून कमांडरों से परिचय प्राप्त किया और उनके साथ फोटो सेशन कराया। परेड में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल पुरुष, जिला पुलिस बल पुरूष, जिला पुलिस बल महिला, नगर सैनिक बल पुरूष, नगर सैनिक बल महिला, एनसीसी बालक, स्काउड गाईड बालक एवं बालिका शामिल थे। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों कि छात्रों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की रंगारंग प्रस्तुति भी की गई।

इसके साथ साथ विभिन्न विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को उनके क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित भी किया गया। स्वतंत्रता दिवस की इस पावन समारोह में कलेक्टर  रोहित व्यास, पुलिस अधीक्षक  एमआर अहिरे,  अपर कलेक्टर नयनतारा सिंह तोमर, जिला पंचायत सीईओ  कमलेश नंदिनी साहू, संयुक्त कलेक्टर  नरेन्द्र पैकरा व अन्य जनप्रतिनिधि और जिला व पुलिस प्रशासन के अन्य अधिकारी, कर्मचारी, स्कूली छात्र छात्राएं, शिक्षक एवं बड़ी संख्या में सूरजपुर जिले के निवासी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!