जशपुर: जशपुर  जिले के थाना तुमला क्षेत्र ग्राम कोरंगामाल एक नाबालिग बालिका से उसके बेटे द्वारा दुष्कर्म करने के बाद गर्भवती होने पर गर्भपात कराने के आरोप में मां और बेटे को गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल तुमला थाना क्षेत्र की एक 18 वर्षीय लड़की ने 2 जुलाई 2024 को अपने परिजनों के साथ थाना में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि 18 मार्च 2023 की रात में सुमित डनसेना ने शादी का प्रलोभन देकर उसे बहलाकर अपने साथ ले गया और दुष्कर्म किया। इसके बाद कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया गया। उस समय वह नाबालिग थी।पीड़िता ने बताया कि सुमित डनसेना की इन हरकतों से वह गर्भवती हो गई थी। जब उसने यह बात सुमित को बताई, तो सुमित ने अपनी मां को बताया। सुमित उसे उसके घर ले गया और उसकी मां ने जबरदस्ती उसे गर्भपात की दवाई खिला दी, जिससे उसका गर्भपात हो गया। अब सुमित उससे शादी करने से इंकार कर रहा है।

इस रिपोर्ट पर तुमला थाना में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। आरोपी सुमित डनसेना फरार था और उसकी लगातार तलाश की जा रही थी।जांच के दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सुमित डनसेना अपने बड़े भाई के ससुराल ग्राम टांगरजोर जिला सुंदरगढ़ (ओड़िशा) में छिपा हुआ है। इस सूचना पर थाना प्रभारी तुमला निरीक्षक कोमल नेताम के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर मौके पर दबिश दी गई और सुमित डनसेना को गिरफ्तार कर थाना लाया गया।उसकी मां सरोजनी डनसेना को भी महिला कर्मचारियों के सहयोग से हिरासत में लिया गया। पूछताछ के दौरान दोनों ने अपने अपराध को स्वीकार किया।आरोपी सुमित डनसेना (20 वर्ष) और सरोजनी डनसेना (40 वर्ष) निवासी कोरंगामाल को  को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!