अंबिकापुर: नगर सेना जनरल ड्यूटी भर्ती के तहत अंबिकापुर और कोरिया जिलों में 22 सितंबर 2024 से 100 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है, जिसमें 75 पुरुष और 25 महिला पद शामिल हैं। इस भर्ती में केवल इन दोनों जिलों के स्थानीय निवासियों को ही शामिल होने की अनुमति होगी। संभागीय कमांडेंट नगर सेना श्री राजेश पांडेय ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि अन्य जिलों के उम्मीदवारों द्वारा त्रुटिवश किए गए आवेदन रद्द कर दिए जाएंगे, और उनका आवेदन शुल्क वापस किया जाएगा।

भर्ती प्रक्रिया में अंबिकापुर और कोरिया (मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर) के लिए क्रमशः 60 और 40 पद विज्ञापित किए गए हैं। हालांकि, यह देखा गया है कि सरगुजा संभाग के अन्य जिलों के उम्मीदवारों ने भी इन पदों के लिए आवेदन किया है, लेकिन भर्ती में केवल इन दो जिलों के आवेदक ही शामिल हो सकेंगे। अन्य जिलों के आवेदकों को प्रवेश नहीं मिलेगा, और यदि उनका आवेदन स्वीकार किया गया है, तो उनका शुल्क टाइम टेक्नोलॉजीज कंपनी हैदराबाद द्वारा उनके बैंक खातों में वापस कर दिया जाएगा।

इससे पहले 16 सितंबर से 21 सितंबर 2024 तक अंबिकापुर में पूरे सरगुजा संभाग के लिए 430 पदों पर केवल महिला उम्मीदवारों के लिए हॉस्टल ड्यूटी की भर्ती प्रक्रिया चल रही थी। अब 22 सितंबर से जनरल ड्यूटी के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। इसलिए, यह अपील की गई है कि केवल वही उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में भाग लें जो अंबिकापुर और कोरिया जिलों के निवासी हैं और जिन्होंने सही तरीके से आवेदन किया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!