{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

जशपुर: जशपुर पुलिस ने 48 घंटे के भीतर अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामला तपकरा थाना क्षेत्र के मयूरचुंदी गांव का है, जहां बजरंग यादव नामक युवक की हत्या कर उसका शव जंगल में फेंक दिया गया था। पुलिस ने साक्ष्य मिटाने के आरोप में पिता, पुत्र और उनके रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रेम प्रसंग बना जानलेवा, गुस्से में आकर की हत्या

ग्राम लोटापानी के जीवन यादव ने अपने बेटे बजरंग यादव की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, जिसके बाद पुलिस को रंगाडीपा जंगल में बजरंग का शव मिला। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हुई, जिससे पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस टीम ने संदेह के आधार पर ईष्वर यादव, संदीप यादव, उग्रसेन यादव और बिरजू कुमार यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जहां ईष्वर यादव ने प्रेम प्रसंग के चलते हत्या की बात कबूली।

गला दबाकर की हत्या, जंगल में फेंका शव

पूछताछ में खुलासा हुआ कि बजरंग यादव का प्रेम संबंध ईष्वर यादव के परिवार की एक लड़की से था। यह बात पता चलने पर गुस्से में आकर ईष्वर यादव, उसके बेटे संदीप और रिश्तेदार उग्रसेन ने मिलकर बजरंग का पीछा किया और नाला के पास उसे पकड़ा। पूछताछ के दौरान जब बजरंग ने प्रेम संबंध की बात मानी, तो ईष्वर ने डंडे से मारना शुरू कर दिया, जबकि संदीप और उग्रसेन ने उसे पकड़ रखा था। अंततः संदीप ने गला दबाया और जब बजरंग की मौत नहीं हुई, तो ईष्वर ने जोर से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। बाद में तीनों ने मिलकर शव को जंगल में फेंक दिया।

पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह के निर्देश पर गठित टीम ने इस केस को तेजी से सुलझाया। मामले की जांच और गिरफ्तारी में एसडीओपी कुनकुरी विनोद मंडावी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने सराहनीय कार्य किया, जिसके लिए उन्हें नगद इनाम से पुरस्कृत किया गया। गिरफ्तार आरोपियों में ईष्वर यादव (50), संदीप यादव (23), उग्रसेन यादव (34) और बिरजू कुमार यादव (40) शामिल हैं, जिन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!